PM Modi in Gujarat: पीएम इन-स्पेस मुख्यालय का करेंगे उद्घाटन

218

PM Modi in Gujarat:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात को एक और सौगात देने वाले हैं। पीएम मोदी का अहमदाबाद का दौरा अहम माना जा रहा है। यहां वे बोपल में भारतीय राष्ट्रीय अंतरिक्ष संवर्धन और प्राधिकरण केंद्र (इन-स्पेस) के मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे। इसे जून 2020 में केंद्रीय कैबिनेट से मंजूरी मिली थी।

Uttarakhand Shaurya Samman: से डॉ0 धन सिंह रावत को किया सम्मानित

जानकारी के मुताबिक, इन-स्पेस एक नोडल एजेंसी होगी, जो अंतरिक्ष गतिविधियों और गैर-सरकारी निजी संस्थाओं को अंतरिक्ष से जुड़ी सुविधाओं के विभाग के उपयोग की अनुमति देगी। इसका मकसद अंतरिक्ष क्षेत्र के लिए ज्यादा से ज्यादा निजी भागीदारी को सुनिश्चित करना होगा। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने अपने ट्विटर हैंडल पर इन-स्पेस मुख्यालय के उद्घाटन की घोषणा की।

अहमदाबाद में किडनी इंस्टीट्यूट को बनाया गया और भी अधिक आधुनिक- पीएम

अहमदाबाद में किडनी इंस्टीट्यूट को और अधिक आधुनिक बनाया जा रहा है और इसका विस्तार किया जा रहा है। जल्द इसकी बेड संख्या डबल हो जाएगी। आज गुजरात में अनेकों डायलिसिस केंद्र हजारों मरीजों को उनके घर के पास ही डायलिसिस की सुविधा दे रहे हैं – पीएम मोदी

अपने सेवाकाल के दौरान सरकार ने बच्चों और महिलाओं के स्वास्थ्य को दी प्राथमिकता -पीेएम

पीएम मोदी ने कहा- गुजरात में (PM Modi in Gujarat) अपने सेवाकाल के दौरान हमारी सरकार ने बच्चों और महिलाओं के स्वास्थ्य और पोषण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी। चिरंजीवी योजना के तहत पब्लिक-प्राइवेट भागीदारी सुनिश्चित करके, संस्थागत डिलिवरी को हमने एक व्यापक विस्तार दिया।

गरीब और मध्यम वर्ग को बीमारी से बचाने की पूरी कोशिश- पीएम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा -कोशिश यही है कि गरीब और मध्यम वर्ग को बीमारी से बचाया जा सके और इलाज पर होने वाला खर्च कम से कम हो। विशेष रूप से बच्चों और माताओं के बेहतर स्वास्थ्य के लिए जो प्रयास हुए है, उनके स्पष्ट परिणाम हम देख पा रहे हैं।

बेहतर पोषण, स्वच्छ जीवन शैली पर भी जोर – पीएम

बीते 8 साल के दौरान देश के हेल्थ सेक्टर को बेहतर बनाने के लिए हमने एक हॉलिस्टिक अप्रोच पर बल दिया है। हमने इलाज की सुविधाओं को आधुनिक बनाने का प्रयास तो किया है, बेहतर पोषण, स्वच्छ जीवन शैली, preventive health के साथ जुड़े हुए behavioural विषयों पर भी जोर दिया है।

आज नवसारी के भाइयों बहनों को नई सुविधाएं मिली – पीएम

नवसारी में पीेएम मोदी ने कहा- आज नवसारी की धरती से दक्षिण गुजरात के लोगों के ईज ऑफ लिविंग से जुड़ी अनेक योजनाएं शुरू हुई हैं। स्वास्थ्य से जुड़े आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में भी आज यहां के भाइयों बहनों को नई सुविधाएं मिली हैं।

नवसारी में एक सार्वजनिक समारोह में बोलते हुए पीएम

आज मुझे 3,000 करोड़ रुपये से अधिक के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास करने का अवसर मिला। ये सारे प्रोजेक्ट सूरत, तापी, नवसारी, वलसाड सहित दक्षिण गुजरात के करोड़ों साथियों का जीवन आसान बनाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने नवसारी में किया मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवसारी में ए. एम. नाइक हेल्थ केयर कॉम्प्लेक्स और निराली मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया।

गुजरात के चिखली में आदिवासियों ने प्रधानमंत्री मोदी का किया पारंपरिक तरीके से स्वागत

हमारी सरकार ने गरीब को मूलभूत सुविधाएं देने पर दिया जोर -पीएम

पीएम मोदी ने कहा- सबका विकास के मंत्र पर चलते हुए हमारी सरकार ने गरीब को मूलभूत सुविधाएं देने पर, गरीब के कल्याण पर सबसे ज्यादा जोर दिया है।

Kshama Bindu sologamy: गुजरात की क्षमा बिंदु ने खुद से ही रचाया ब्‍याह

 

Leave a Reply