स्वामी चिन्मयानंद पर दर्ज हो सकता है दुष्कर्म का मुकदमा, बयान दर्ज कराने कोर्ट पहुंची छात्रा » Page Three
14.4 C
Dehradun,India
Tuesday, December 1, 2020
स्वामी चिन्मयानंद पर दर्ज हो सकता है दुष्कर्म का मुकदमा, बयान दर्ज...

स्वामी चिन्मयानंद पर दर्ज हो सकता है दुष्कर्म का मुकदमा, बयान दर्ज कराने कोर्ट पहुंची छात्रा

0
360

शाहजहांपुर,अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में गृह राज्य मंत्री रहे स्वामी चिन्मयानंद बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं। छात्रा के खिलाफ दुष्कर्म के मामले में उनके खिलाफ आज केस दर्ज हो सकता है। छात्रा आज अपने बयान दर्ज कराने कोर्ट में पहुंची हैं। शाहजहांपुर में दो कालेज के प्रबंधक तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ आज दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज हो सकता है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इस मामले की जांच कर रही एसआइटी की टीम को 23 सितंबर को अपनी जांच रिपोर्ट पेश करनी है।
आजम पर अब जेल की जमीन हड़पने का आरोप, अखिलेश बोले- सरकार से चाहिए सवालों का जवाब

शाहजहांपुर में स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ दुष्कर्म के आरोप में बयान दर्ज कराने छात्रा सीजेएम कोर्ट पहुंची है। माना जा रहा है कि छात्रा के बयान बयान के बाद स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो सकता है। इसके बाद आज शाम तक उनकी गिरफ्तारी की भी संभावना है। इस मामले की जांच कर रही एसआइटी सभी पक्षों से पूछताछ कर चुकी है।छात्रा को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट लाया गया है। कड़ी सुरक्षा के बीच छात्रा के सीजीएम कोर्ट में 164 के तहत बयान दर्ज होंगे। कोर्ट परिसर में भारी पुलिस बल तैनात है। एसआईटी छात्रा के बयान 161 के तहत पहले ही दर्ज कर चुकी है।

लॉ कालेज के स्टाफ से पूछताछ

एसआइटी ने चिन्मयानंद के एसएस लॉ कालेज के कार्यालय स्टाफ से पूछताछ की। वहां काम करने वाले अमित सिंह, गौरव गुप्ता, अमित सैनी, आदेश पांडेय से छात्र को लेकर सवाल-जवाब हुए। दरअसल छात्रा कॉलेज के ही एक कार्यालय में पार्ट टाइम नौकरी कर रही थी। इसलिए साथ करने वाले स्टाफ से उससे जुड़ी जानकारियां ली गईं। इसके अलावा आश्रम के कुक से भी पूछताछ की गई।

आश्रम परिसर में टहले स्वामी

स्वामी चिन्मयानंद को एसआइटी ने उनके मुमुक्षु आश्रम में ही अपनी निगरानी में रखा है। वह कुछ देर आश्रम परिसर में टहलते दिखे। स्टाफ से भी बातचीत की। एसआइटी ने उनसे कहा कि बिना अनुमति शहर से बाहर न जाएं।

बीच सड़क छात्रा ने मनचले को चप्पलों से धुनाई की, थाने ले जाकर बोली- ‘मैंने इसे बेहिसाब पीटा’

LEAVE A REPLY

%d bloggers like this: