भजियावाला ने सफेद किया था करोड़ों का कालाधन

1438

भजियावाला ने सफेद किया था करोड़ों का कालाधन,सूरत के अरबपति चाय बेचने वाले किशोर भजियावाला के बारे में सीबीआई ने खुलासा किया है. सीबीआई ने बताया कि नोटबंदी के बाद किशोर भजियावाला ने कालेधन को ठिकाने लगाने के लिए 700 लोगों का इस्तेमाल किया था.

डमी अकाउंट्स का प्रयोग

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, सीबीआई सूत्रों ने बताया कि सूरत के चाय बेचने वाले से फायनेंसर बने किशोर भजियावाला ने नोटबंदी के बाद पैसे जमा करने और निकालने के लिए करीब 700 लोगों के डमी अकाउंट्स का प्रयोग किया था. आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि अभी तक भजियावाला के 27 बैंक अकाउंट्स सामने आएं हैं, जिनमें करीब 20 अकाउंट्स बेनामी हैं.

कालेधन को सफेद किया

इन्हीं बेनामी अकाउंट्स के जरिए से भजियावाला ने बड़ी तादाद में कालेधन को सफेद किया. इस मामले में आयकर विभाग की भी जांच अभी जारी है. विभाग यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि 8 नवंबर के बाद भजियावाला ने अपने अकाउंट्स में कितने पैसे निकाले और कितने जमा किए.

अरबों रुपये की प्रॉपर्टी

गौरतलब है कि आयकर विभाग ने अभी तक भजियावाला के पास करोड़ों रुपये में नई करंसी, किलो के हिसाब से सोना-चांदी और बेशकीमती जेवरात बरामद किए हैं. वहीं जांच एजेंसियों को भजियावाला के पास अरबों रुपये की प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी मिले हैं, जो उसकी पत्नी, बेटी और बेटे के नाम पर दर्ज हैं.

केस सीबीआई को सौंपा

गुजरात के साथ-साथ महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में भजियावाला की बेनामी संपत्ति का खुलासा किया गया है. बताते चलें कि कालेधन को सफेद करने के इस मामले में बड़े लोगों के शामिल होने की संभावनाओं के मद्देनजर यह केस सीबीआई को सौंपा गया था. फिलहाल सीबीआई मामले की जांच में जुटी है. जांच अधिकारी जल्द कुछ बड़े नामों का खुलासा होने की उम्मीद जता रहे हैं.

सूरत के चाय बेचने वाले करोड़पति शख्स किशोर भजियावाला की प्रॉपर्टी दो हजार करोड़ रुपये तक पहुंचने के आसार हैं. आयकर विभाग की जांच जारी है और हर रोज हो रहे नए-नए खुलासों से आयकर विभाग के अधिकारी भी दंग हैं.

पुलिस की वर्दी में बेटी के घर पहुंचा ‘नटवरलाल’ महेश शाह  

एक परिवार ने की दो लाख करोड़ आय की घोषणा

Leave a Reply