नहीं माना परिवार, मतृक पुजारी की पत्नी की बिगड़ी तबीयत

0
356

पुजारी हत्याकांड LIVE अपडेट्स:  राजस्थान के करौली ( Rajasthan Karauli temple preist murder case ) जिले में पुजारी को जिंदा जलाने का मामला अब टूल पकड़ता दा रहा है। इस मामले को लेकर अब सीएम अशोक गहलोत (cm ashok gehlot) ने राज्यपाल कलराज मिश्र (rajasthan Governor Kalraj Mishra) से मुलाकात की है।

महिला की सुरक्षा को लेकर गृह मंत्रालय की एडवाइजरी

राजस्थान में दिल दहलाने वाली घटना अब टूल पकड़ती जा रही है। जहां पुजारी हत्याकांड को लेकर बीजेपी इस मामले में लगातार सरकार को घेरने में लगी हुई है। वहीं उसी बीच सीएम गहलोत इस मामले में सक्रियता दिखा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार

करौली पुजारी की जलाकर हत्या का मामला में प्रशासन के हुई बातचीत फेल हो हई है। मिली जानकारी के अनुसार प्रशासन और परिवार के बीच मांगों को लेकर हुई चर्चा में परिजन नहीं माने हैं, लिहाजा अभी तक पुजारी के शव का अंतिम संस्कार नहीं हो पाया है। इधर पीड़ित परिवार की तीन महिलाओं की तबियत बिगड़ गई है। मृतक की पत्नी को भी तबीयत बिगड़ने पर सपोटरा चिकित्सालय भर्ती करवाया गया है। वहीं
मृतक के भतीजे की पत्नी और एक अन्य महिला की भी बिगड़ी तबीयत बिगडी है। बताया जा रहा है कि परिजन निजी साधन से लिए गए उन्हें चिकित्सालय ले गए हैं।

सीएम गहलोत ने की राज्यपाल कलराज मिश्र ने मुलाकात

राजस्थान की कानून व्यवस्था को लेकर सीएम गहलोत ने की राज्यपाल कलराज मिश्र ने मुलाकात की है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने करौली, बाड़मेर बलात्कार मामले और राज्य की कानून-व्यवस्था के संबंध में सीएम अशोक गहलोत से बात की। इस मामले में राज्यपाल ने चिंता जताई है। वहीं CM गहलोत ने आश्वासन दिया कि मामलों की जांच की जा रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

सांसद राजौरिया ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता

करौली- पुजारी हत्याकांड मामला में सांसद डॉ मनोज राजोरिया ने परिवार जनों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने परिवार जनों को नकद 1 लाख की आर्थिक सहायता दी है। साथ ही परिजनों को हर संभव मदद का दिया भरोसा भी दिया है। इस दौरान उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया, गंगापुर पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर, पूर्व विधायक सुरेश मीणा भी मौजूद थे।

पुजारी हत्याकांड के बाद भामाशाह आने लगे सामने

करौली में पुजारी हत्याकांड के बाद परिवार की मदद के लिए प्रदेश के भामाशाह उन्हें संबल देने के लिए आने लगे सामने है। इसके तहत विप्र फाउंडेशन ने पीड़ित परिवार को दी 2 लाख की सहायता देने का ऐलान किया है। विप्र फाउंडेशन मंडल अध्यक्ष वेद प्रकाश शर्मा ने आर्थिक सहायता भी सौंप दी है। इस दौरान फाउंडेशन के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

सांसद मीणा और राजोरिया करेंगे प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात

करौली में पुजारी को जलाकर मारने का मामला में पीड़ित परिवार से मिलने वालों का तांता लगा हुआ है। जहां शनिवार को डॉ किरोड़ी लाल मीणा और सांसद डॉ मनोज राजोरिया प्रतिनिधिमंडल से चर्चा करेंगे। वहीं कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग और एसपी मृदुल कच्छावा घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। थोड़ी देर में वो वहां बूकना गांव में पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे।

परिजनों ने किया शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार

पुजारी हत्याकांड मामले में परिजनों की ओर से शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया है। इस मामले में परिवार की मांग है कि उन्हें जमीन का आवंटन किया जाए। साथ ही इस हत्याकांड के बाद उनके परिवार से एक बच्चे को नौकरी दी जाए।

बीजेपी ने किया तीन सदस्यीय कमेटी का गठन , कमेटी आज जाएगी करौली

राजस्थान करौली बूकना में पुजारी को जलाकर मारने का मामला सामने आने के बाद बीजेपी लगातार सरकार को घेरने में लगी है। बीजेपी प्रदेश नेतृत्व की ओर से गठित जांच कमेटी शनिवार को बूकना जाएगी। तीन सदस्यीय जांच कमेटी में जयपुर सांसद रामचरण बौहरा, राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर व पूर्व मंत्री जितेंद्र मीणा शामिल है। कमेटी पीड़ित परिवार से मुलाकात कर घटनाक्रम की जानकारी लेगी। भाजपा जिला अध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया ने इस संबंध में जानकारी दी है।

नहीं रहे लोक जनशक्ति पार्टी के संस्‍थापक मंत्री रामविलास पासवान

LEAVE A REPLY