Terrorists encounter in Nadhkhas : में शहीद हुए उत्‍तराखंड के दो लाल,CM ने व्‍यक्‍त किया शोक

0
185

देहरादून। Terrorists encounter in Nadhkhas : जम्‍मू के पूंछ जिले के नाढ़खास में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में उत्‍तराखंड के चमोली और टिहरी गढ़वाल जनपद के रहने वाले सेना के दो जवान शहीद हो गए। शहीदों के नाम राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी (26) निवासी गांव विमाण तहसील नरेंद्रनगर, टिहरी गढ़वाल और राइफलमैन योगंबर सिंह (27) निवासी संकरी तहसील पोखारी जिला चमोली हैं। जैसे ही इसकी सूचना स्‍वजनों को मिली को घर में मातम छा गया।

Singhu border: पर पंजाब के युवक की हत्या से हरकत में SKM

उत्तराखंड के दो जवानों के शहीद होने पर गहरा शोक

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकी मुठभेड़ के दौरान उत्तराखंड के दो जवानों के शहीद होने पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और योगंबर सिंह ने देश सेवा के लिए अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान दिया है, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है। मुख्यमंत्री ने दोनों शहीद जवानों के स्वजन को इस दुख की घड़ी में धैर्य रखने की कामना की है।

Terrorists encounter in Nadhkhas : टिहरी का जवान शहीद, घर मे मचा कोहराम

टिहरी नरेंद्रनगर ब्लाक के विमाण गांव निवासी सैनिक विक्रम सिंह नेगी के शहीद होने की खबर सुनने के बाद उनके परिवार और गांव में कोहराम मच गया। आज सुबह 11 बजे सेना हेड क्वार्टर से शहीद विक्रम नेगी के स्वजन को फोन आया। जिसमें उसके शहीद होने की जानकारी दी गई थी। ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि विक्रम पांच साल पहले सेना में भर्ती हुआ था। तीन साल पहले उसकी शादी हुई थी। उसका एक डेढ़ साल का बेटा भी है। शहीद के माता पिता और उसकी पत्नी का रो रोकर बुरा हाल है। शहीद की खबर आने से 95 वर्षीय दादी भी सदमे में है। इस संबंध में नरेंद्रनगर एसडीएम देवेंद्र नेगी ने बताया सैनिक के शहीद होने की सूचना मिली है, लेकिन अभी सेना की तरफ से इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है। इस संबंध में जानकारी ली जा रही है।

शहीदों को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

आतंकी हमले में जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शहीद हुए जवानों के साथ गुवाहाटी में शहीद हुए धनौरी (रुड़की) निवासी सोनित कुमार सैनी को कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी। गुरुवार को गांधी पार्क के समक्ष कांग्रेस अनुसूचित विभाग के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक राजकुमार के नेतृत्व में कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी गई। पूर्व विधायक ने कहा कि ऐसे ही वीरों की बदौलत आज देश सुरक्षित है। उत्तराखंड वीरों का प्रदेश है और जवान अपनी जान की परवाह किए बिना सीमा पर डटे रहते हैं। श्रद्धांजलि देने वालों में नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष डा. बिजेंद्र पाल, नीनू सहगल, जगदीश धीमान, अरुण शर्मा, जितेंद्र ठाकुर, प्रकाश नेगी, देवेंद्र सिंह, अर्जुन सोनकर आदि शामिल रहे।

PM modi kedarnath trip : प्रधानमंत्री पांच नवंबर को आएंगे केदारनाथ धाम

Leave a Reply