5 साल के दौरान देश एक ‘सुपर इमर्जेंसी’ से गुजरा

0
12123

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का ट्वीट

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का केंद्र सरकार पर हमला जारी है। ममता ने इमर्जेंसी के 44वीं वर्षगांठ पर आज एकबार फिर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा। ममता ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पिछले 5 साल के दौरान देश एक ‘सुपर इमर्जेंसी’ से गुजरा है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद से ही बंगाल में हिंसा का दौर जारी है। इस हिंसा में टीएमसी-बीजेपी के कई कार्यकर्ता मारे गए हैं। कुछ दिन पहले बीजेपी के एक दल ने राज्य में हिंसा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया था।

हमें इतिहास से सबक सीखने की जरूरत

ममता ने ट्वीट कर लिखा, ‘आज आपातकाल की वर्षगांठ है। पिछले 5 साल के दौरान देश एक ‘सुपर इमर्जेंसी’ से गुजरा है। हमें इतिहास से सबक सीखने की जरूरत है और देश की लोकतांत्रिक संस्थाओं को बचाने के लिए संघर्ष करना चाहिए।’ बता दें कि 25 जून 1975 को देश में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल लगाया था।

केजरीवाल ने भी ट्वीट कर आपातकाल की घटना को याद किया

उधर, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर आपातकाल की घटना को याद किया। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘आज के ही दिन 44 साल पहले देश की तत्कालीन पीएम ने लोकतंत्र पर इमर्जेंसी के रूप में बड़ा हमला किया था। हमें यह प्रण करना चाहिए कि इस महान लोकतंत्र के संविधान को कमजोर करने की दोबारा इस तरह की घटना नहीं हो।’

LEAVE A REPLY