Tokyo Olympics: में भारत ने जीता पहला मेडल

0
429

नई दिल्ली। Tokyo Olympics: ओलिंपिक में भारत ने पहला मेडल जीत लिया है। वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में महिला 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता है। चानू वेटलिफ्टिंग में ओलंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय बन गई हैं। इस जीत ने ओलिंपिक के वेटलिफ्टिंग में पदक के लिए भारत के 21 साल के लंबे इंतजार को खत्म कर दिया। चानू की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है।

CM Dhami : बोले विकास के पायदान पर देश में पहले नंबर पर होगा उत्तराखंड

मीराबाई चानू के शानदार प्रदर्शन से भारत उत्साहित

Tokyo Olympics में मीराबाई चानू जीत की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘इससे भव्य खेल आयोजन की इससे सुखद शुरुआत नहीं हो सकती थी। मीराबाई चानू के शानदार प्रदर्शन से भारत उत्साहित है। वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई। उनकी सफलता हर भारतीय को प्रेरित करती है।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीराबाई चानू को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पहले ही दिन रजत पदक जीत कर आप 135 करोड़ भारतीयों के चेहरे पर एक मुस्कान लेकर आइ हैं, आपने देश के बाकी खिलाड़ियों को भी प्रेरणा देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि टोक्यो ओलंपिक में भारत के बाकी खिलाड़ी भी मीराबाई चानू की राह चलकर इतिहास बनाएंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी मीराबाई चानू को उनकी जीत पर बधाई दी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी मीराबाई चानू को उनकी जीत पर बधाई दी है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ‘मीराबाई चानू को पहले ही दिन हमारे देश के पहले पदक के लिए बधाई। भारत को अपनी बेटी पर गर्व है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने चानू को बधाई देते हुए लिखा, ‘टोक्यो में ओलंपिक खेलों में महिला वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में रजत पदक जीतने के लिए मीराबाई चानू को बधाई। उन्होंने अपनी अद्भुत उपलब्धि से देश को गौरवान्वित किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीराबाई चानू को बधाई देते हुए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीराबाई चानू को बधाई देते हुए लिखा, ‘आज फिर भारत की मातृशक्ति ने वैश्विक पटल पर मां भारती को गौरवभूषित किया है। आज टोक्यो 2020 में मीराबाई चानू ने अद्भुत कौशल का परिचय देते हुए रजत पदक जीत कर देश को गौरवान्वित किया है। हार्दिक बधाई! जय हिंद!

Tokyo Olympics Ceremon:’खेलों के महाकुंभ’ का उद्घाटन

Leave a Reply