SC के फैसले से आहत मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्‍टिस वीके ताहिलरमानी ने दिया इस्‍तीफा

1605

नई दिल्‍ली,पिछले साल अगस्‍त माह में मद्रास हाई कोर्ट की चीफ जस्‍टिस के पद पर नियुक्‍त विजया ताहिलरमानी का तबादला मेघालय कर दिया गया। तबादले के इस आदेश पर पुनर्विचार के लिए उन्‍होंने सु्प्रीम कोर्ट कोलेजियम से अपील की जिसे ठुकरा दिया गया, इसके बाद उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद को सौंप दिया।

डीजीपी ओपी सिंह ने पुलिसकर्मियों के यातायात नियमों को तोड़ने पर दिया दोगुना जुर्माना वसूले जाने का निर्देश

कोलेजियम ने 28 अगस्‍त को उनके ट्रांसफर का प्रस्‍ताव रखा

इस्‍तीफे की एक कॉपी उन्‍होंने चीफ जस्‍टिस रंजन गोगोई को भी सौंपा है। चीफ जस्‍टिस रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाले कोलेजियम ने जस्‍टिस ताहिलरमानी का ट्रांसफर किया था। पिछले साल 8 अगस्‍त को ताहिलरमानी को मद्रास हाई कोर्ट का चीफ जस्‍टिस नियुक्‍त किया गया था। कोलेजियम ने 28 अगस्‍त को उनके ट्रांसफर का प्रस्‍ताव रखा। इसके बाद ही वे इस प्रस्‍ताव पर पुन: विचार का आग्रह कर रहीं हैं। कोलेजियम से उनके आग्रह को ठुकराए जाने का उन्‍होंने विरोध भी किया था।SC के फैसले से आहत मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्‍टिस वीके ताहिलरमानी ने दिया इस्‍तीफा
चीफ जस्‍टिस के तौर पर एक साल का कार्यकाल पूरा होते ही विजया के ताहिलरमानी का ट्रांसफर मेघालय कर दिया गया जिसके बाद उन्‍होंने इस्‍तीफा दे दिया है।

कोलेजियम ने कहा कि

चीफ जस्‍टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसए बोबडे, एनवी रमना, अरुण मिश्रा और आर. नरीमन वाले कोलेजियम ने जस्टिस ताहिलरमानी के उस अनुरोध को ठुकरा दिया। कोलेजियम ने कहा कि जस्टिस ताहिलरमानी के अनुरोध पर विचार करना संभव नहीं है क्योंकि मेघालय हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस एके मित्तल का ट्रांसफर पहले ही मद्रास हाई कोर्ट में किया जा चुका है।

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकियों ने एक बार फिर कायराना हरकत,आम लोगों पर फायरिंग, बच्ची समेत 4 घायल

Leave a Reply