Yogi Oath Ceremony 2022: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ शपथ लेंगे 50 मंत्री

341

लखनऊ। Yogi Oath Ceremony 2022: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर रही भारतीय जनता पार्टी को योगी आदित्यनाथ के रूप में विधायक दल के नेता भी दोबारा मिला है। भाजपा का फोकस मिशन 2024 पर है, इसको देखते हुए योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल 2.0 में जातीय व क्षेत्रीय समीकरण के साथ पुरानी कैबिनेट में रहे विधायकों का सम्मान भी बरकरार रखा गया है। योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को शाम को चार बजे अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 50 मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे। इनमें से 22 मंत्री उनकी पहली सरकार के कार्यकाल के हैं।

Dhami Sarkar 2.0 : में मंत्री बने ये आठ विधायक

योगी आदित्यनाथ सरकार में केशव प्रसाद मौर्य को उप मुख्यमंत्री भी हंैं। एक पर तो केशव प्रसाद मौर्य का नाम फाइनल है, दूसरे पर डा. दिनेश शर्मा के बाद अब ब्रजेश पाठक का भी नाम आ गया है। पार्टी में ब्रजेश पाठक का कद बढ़ाया गया है। तय हो गया है कि भाजपा इसके साथ अब ब्राह्मणों की लीडरशिप में बदलाव कर रही है।

Yogi Oath Ceremony 2022: योगी आदित्यनाथ सरकार 2.0 के भावी मंत्री-

केशव प्रसाद मौर्य

सुरेश खन्ना

सूर्य प्रताप शाही

जितिन प्रसाद

स्वतंत्र देव सिंह

जयवीर सिंह

अरविंद कुमार शर्मा

राजेश्वर सिंह

जेपीएस राठौर

बेबीरानी मौर्य

असीम अरुण

सरिता भदौरिया

संदीप सिंह

संजय निषाद

आशीष पटेल

भूपेन्द्र चौधरी

बलदेव औलख

सतीश शर्मा

प्रतिभा शुक्ल

दयाशंकर सिंह

धर्मवीर प्रजापति

गिरीश यादव

दानिश आजाद

नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’

सिद्धार्थनाथ सिंह

अनूप वाल्मीकि

धर्मवीर प्रजापति

सुरेश राही

अरुण कुमार

सोमेन्द्र तोमर

नितिन अग्रवाल

योगेंद्र उपाध्याय

केपी मलिक

संजीव गोंड

विधायकों को सीएम आवास से फोन गया है। जिन्हें मंत्री बनना है उन्हें फोन कर बुलाया गया है। शपथ ग्रहण के बाद सीएम आवास पर आज रात्रि भोज का आयोजन है। शपथ लेने वाले मंत्रियों के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ रात्रिभोज करेंगे। राज्य के अतिथियों को भी भोज पर बुलाया गया है। इनके साथ भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को रात्रिभोज का निमंत्रण है।

Leave a Reply