मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को पहुंचगे उत्तराखंड

0
203

नई दिल्ली। वर्ष 2020 में 70 में से 62 सीटें जीतकर दिल्ली में लगातार तीसरी बार एतिहासिक जीत के साथ सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी अभी से उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में जुट गई है। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को उत्तराखंड जा रहे हैं। यह जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर लोगों के साथ साझा की है। आम आदमी पार्टी मुखिया ने ट्वीट किया है- ‘उत्तराखंड खुद बिजली बनाता है, दूसरे राज्यों को बेचता भी है।फिर उत्तराखंड के लोगों को इतनी महंगी बिजली क्यों? दिल्ली अपनी बिजली नहीं बनाता,दूसरे राज्यों से ख़रीदता है।फिर भी दिल्ली में बिजली फ़्री। क्या उत्तराखंड वासियों को फ़्री बिजली नहीं मिलनी चाहिए? कल (रविवार) को देहरादून में मिलते हैं।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने की भेंट

अरविंद केजरीवाल ने वादा किया है कि

बता दें कि इससे पहले पंजाब के दौरे गए अरविंद केजरीवाल ने वादा किया है कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि उत्तराखंड में भी अरविंद केजरीवाल मुफ्त बिजली का वादा कर सकते हैं।

दिल्ली में लोकलुभावनी योजनाओं को मास्टर स्ट्रोक खेल चुके हैं अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में मुफ्त बिजली और पानी के अलावा महिलाओं के लिए बसों में फ्री सफर आम आदमी पार्टी को सत्ता में वापस लाने के लिए मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ है। माना जा रहा है कि 2022 में कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में AAP बिजली-पानी मुफ्त के मद्दे पर चुनाव मैदान में उतर सकती है।

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का कहना है कि

बता दें कि आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में उतरने पर मुकाबला त्रिकोणीय हो सकता है। वहीं, विरोधी पार्टियों कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का कहना है कि आम आदमी पार्टी सिर्फ दिल्ली तक सीमित है. उत्तराखंड में कोई भला नहीं होगा। उत्तराखंड में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की मानें तो पार्टी के लिए आम आदमी पार्टी किसी तरह की चुनौती नहीं है। उधर, उत्तराखंड के राजनीति को करीब से जानने वालों का कहना है कि आम आदमी पार्टी सत्ता में आती हुई तो नहीं नजर आ रही है, लेकिन दिल्ली में जो इस पार्टी में चमत्कार किया है, उसे भी नहीं भूलना चाहिए।

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से कर्नल अजय कोठियाल को प्रमुख चेहरे की तरह पेश करने की तैयारी है। बताया जा रहा है कि कर्नल अजय कोठियाल की सैन्य पृष्ठभूमि का भी आम आदमी पार्टी भरपूर उपयोग करने की तैयारी में है। कर्नल कोठियाल इससे पहले पौड़ी गढ़वाल लोकसभा में भाजपा की तरफ से दावेदारी कर चुके हैं। हालांकि उस समय बात नहीं बन पाई थी और कर्नल अजय कोठियाल ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था।

आम आदमी पार्टी ने मुफ्त बिजली देने की मांग को लेकर सीएम आवास में किया कूच

Leave a Reply