Naina Devi Temple: में मुख्यमंत्री धामी ने की पूजा-अर्चना

0
69

नैनीताल: Naina Devi Temple: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भू-कानून को संवेदनशील मुद्दा बताते हुए कहा कि इस पर पूर्व मुख्य सचिव सुभाष कुमार की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है। कमेटी की रिपोर्ट चुनाव की अधिसूचना से पहले आ जाएगी। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा शुरू कराना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। सरकार ने तमाम विधिक पहलुओं के अध्ययन के बाद सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी वापस लेने का निर्णय लिया है। यात्रा जल्द शुरू हो इसके लिए सरकार हर मुमकिन कदम उठाएगी।

Uttrakhand Kainchi Temple: चार धाम की तर्ज पर विकसित आएगा नजर

Naina Devi Temple में पूजा

गुरुवार को मुख्यमंत्री धामी ने नयना देवी मंदिर में विशेष पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की। उन्होंने मंदिर परिसर में स्थापित शिवलिंग में जलाभिषेक किया। साथ ही नवग्रह मंदिर में दर्शन किए।

युवाओं की अपेक्षाओं को पूरा किया जाएगा

पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य में बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए सरकारी पदों को भरने का अभियान शुरू किया है। लगातार विज्ञप्तियों को जारी किया जा रहा है। हर बेरोजगार युवा को स्वरोजगार से या अन्य माध्यमों से रोजगार से जोड़ा जाएगा। उन्होंने भरोसा दिया कि युवा निराश ना हों, धामी सरकार उनकी हर अपेक्षा व आकांक्षा को पूरा करने को हर मुमकिन कोशिश करेगी।

पर्वतीय जिलों में भूस्‍खलन चिंताजनक

सीएम ने कहा कि राज्य के पर्वतीय इलाकों में बढ़ती भूस्खलन की घटनाएं चिंताजनक हैं। सरकार जहां जरूरत होगी ट्रीटमेंट शुरू करेगी और भूगर्भीय सर्वेक्षण कराएगी। पिथौरागढ़ के आपदा प्रभावित क्षेत्रों के भूगर्भीय सर्वे किया जा रहा है। यहां से सीएम देहरादून लौट गए।

Oxygen Plant and ICU: का सीएम करेंगे लोकार्पण

Leave a Reply