cloudburst in Dharchula: घटना पर सीएम धामी की नजर

0
230

देहरादून। cloudburst in Dharchula: पिथौरागढ़ जिले के धारचूला स्थित जुम्मा गांव में बादल फटने की घटना पर सीएम पुष्कर सिंह धामी नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने जुम्मा में भारी बारिश से हुए नुकसान के बारे में कुमाऊं कमिश्नर सुशील कुमार और अपर जिलाधिकारी पिथौरागढ़ फिंचाराम से वर्चुअल माध्यम से जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने प्रभावित क्षेत्र में मौजूद जिलाधिकारी आशीष चौहान से फोन पर राहत और बचाव कार्यों की जानकारी ली।

Happy Janmashtami 2021: हर तरफ गूंज रहे नंदलाला के भजन

cloudburst in Dharchula: प्रभावित क्षेत्र से लोगों को तत्काल सुरक्षित स्थानों पर लाया जाए

मुख्यमंत्री ने कुमाऊं कमिश्नर और जिलाधिकारी पिथौरागढ़ को निर्देश दिए कि प्रभावित क्षेत्र से लोगों को तत्काल सुरक्षित स्थानों पर लाया जाए। प्रभावितों को रहने के साथ ही खाद्य सामग्री, दवाइयों और बच्चों को दूध की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। यह सुनिश्चित किया जाए की प्रभावित क्षेत्र में कोई न फंसे।

लोक निर्माण विभाग की टीम से जल्द रास्ते का मलवा हटाया जाय

मुख्यमंत्री ने कुमाऊं कमिश्नर को ये भी निर्देश दिए की प्रभावित क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को जल्द शुरू करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य किया जाए। लोक निर्माण विभाग की टीम से जल्द रास्ते का मलवा हटाया जाय। एनएच के जो भी रूट बाधित हो रहे हैं, उनको जल्द खुलवाने के लिए जेसीबी और अन्य करण की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए।

तीन लोगों की मृत्यु, चार लोगों के लापता

मुख्यमंत्री ने पिथौरागढ़ से बारिश से हुए नुकसान की पूरी जानकारी ली। पता चला कि अब तक तीन लोगों की मृत्यु हो चुकी है, जबकि चार लोगों के लापता होने की सूचना है। प्रशासन और एसएसबी की टीम घटना स्थल पर राहत-बचाव कार्य में जुटी है। जिलाधिकारी पिथौरागढ़ आशीष चौहान प्रभावित क्षेत्र में हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी फोन से जिलाधिकारी से लगातार अपडेट ले रहे हैं। मौसम साफ होते ही मुख्यमंत्री प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, विधायक चंद्रा पंत, खजान दास, अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी, आपदा प्रबंधन रिद्धिम अग्रवाल, अपर सचिव आपदा प्रबंधन डॉ. आनन्द श्रीवास्तव, पिथौरागढ़ से वर्चुअल माध्यम से एडीएम फिंचाराम चौहान मौजूद थे।

Sikh community of Afghanistan: ने CM के माध्यम से PM मोदी का जताया आभार

Leave a Reply