CM Dhami Campaign Tracker: CM धामी बोले, हरीश रावत देख रहे हैं मुंगेरी लाल के सपने

देहरादून। CM Dhami Campaign Tracker:  उत्‍तराखंड में विधानसभा चुनाव 14 फरवरी को है। इसको लेकर सभी ने कैंपेन शुरू (CM Dhami Campaign Tracker) कर दिया है। इसी क्रम उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी भी मैदान में उतर चुके हैं। इस दौरान उन्‍होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। कहा हरीश रावत हरीश रावत मुंगेरी लाल के सपने देख रहे हैं। वहीं, अपनी सरकार की उपलब्‍धि भी गिनाई।

Samajwadi Party: चलाएगी ‘300 यूनिट बिजली पाओ, नाम लिखाओ छूट ना जाओ’ अभियान

पुष्‍कर सिंह धामी
राज्‍य: उत्‍तराखंड
दिनांक: 10 जनवरी, दिन सोमवार
स्‍थान: देहरादून
मुख्‍य बिंदु: मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार पर्यायवाची हैं।
मुद्दे : विधानसभा चुनाव

प्रमुख बातें: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वर्ष 2017 में जनता ने जिस तरह कांग्रेस को विदा किया था, इस बार के विधानसभा चुनाव में उसकी हालत उससे भी बदतर होने वाली है। साथ ही चुटकी ली कि कांग्रेस की स्थिति आज ‘नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली’ जैसी है। यह भी जोड़ा कि ‘सूपा तो बोले छलनी क्यों बोले, जिसमें 256 छेद’।

राज्‍य: उत्‍तराखंड
दिनांक : 11 जनवरी, दिन मंगलवार
स्‍थान: देहरादून
मुख्‍य बिंदु: मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने कहा हरीश रावत देख रहे हैं मुंगेरी लाल के सपने
मुद्दे: विधानसभा चुनाव

प्रमुख बात: मुख्‍यमंत्री धामी ने कहा हमारी सरकार ने अच्‍छा काम किया है। उन्‍होंने कांग्रेस पर हमला बोला, कहा हरीश रावत के पास कोई मुद्दे नहीं है। उनकी सरकार में बहुत भ्रष्‍टाचार था।

राज्‍य: उत्‍तराखंड
दिनांक: 12 जनवरी, दिन बुधवार
स्‍थान: देहरादून
मुख्‍य बिंदु- सीएम धामी ने कहा कि पंजाब सरकार की मिलीभगत से हुई पीएम की सुरक्षा में चूक
मुद्दे – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला

प्रमुख बात – मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने बुधवार को हरिद्वार रोड स्थित भाजपा के मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक पंजाब की कांग्रेस सरकार की लापरवाही नहीं, बल्कि मिलीभगत का परिणाम थी। जिस तरह की बातें सामने आई हैं, वे इशारा करती हैं कि यह घटना संयोग नहीं, बल्कि एक बड़ी साजिश का हिस्सा थी।

राज्‍य: उत्‍तराखंड
दिनांक :13 जनवरी, दिन गुरुवार
स्‍थान: देहरादून
मुख्‍य बिंदु: सीएम धामी ने कहा- कांग्रेस ने उत्तराखंड की जनता का गला घोंटने का काम किया।
मुद्दे: कांग्रेस पर किया जोरदार प्रहार।

प्रमुख बात: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को कांग्रेस पर जोरदार प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के काले कारनामों और उसके खूनी पंजे को सबने देखा है, जिसने उत्तराखंड की जनता का गला घोंटने का काम किया है। यहां की जनता इस पंजे से निजात चाहती थी, जो मिल चुकी है। अब जनता उसे कभी भी यहां नहीं चाहेगी। उन्होंने कहा कि जनता तेज गति से विकास चाहती है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर है।

राज्‍य: उत्‍तराखंड
दिनांक: 14 जनवरी, दिन शुक्रवार
स्‍थान: देहरादून
मुख्‍य बिंदु: सीएम धामी ने कहा भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी रही हरीश रावत सरकार
मुद्दे: कांग्रेस पर किया हमला

प्रमुख बात: सीएम धाम ने कहा हमारी पांच साल की पारदर्शी सरकार रही है। एक भी मामला भ्रष्टाचार का नहीं आया। कांग्रेस की हरीश रावत सरकार पूरे समय आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी रही। उनका स्टिंग आपरेशन, उनका शराब कांड, खनन कांड। भ्रष्टाचार की खुली किताब है कांग्रेस सरकार का कार्यकाल।

राज्‍य: उत्‍तराखंड
दिनांक: 15 जनवरी, दिन शनिवार
स्‍थान: देहरादून
मुख्‍य बिंदु: सीएम धामी ने कहा कि खटीमा मेरी कर्मभूमि वहीं से लड़ूंगा चुनाव
मुद्दे: विधानसभा चुनाव

प्रमुख बात: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि खटीमा में उनका बचपन बीता और यह उनकी कर्मभूमि है। खटीमा से उनका भावनात्मक लगाव है और यहां के लोग उनके स्वजन हैं। इसलिए वह खटीमा से ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। साथ ही जोड़ा कि पार्टी संगठन सर्वोपरि है। पार्टी जहां से भी उन्हें मैदान में उतारना चाहेगी, वह तैयार हैं।

राज्‍य: उत्‍तराखंड
दिनांक: 16 जनवरी, दिन रविवार
स्‍थान: देहरादून
मुख्‍य बिंदु: मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने ट्वीट कर एक वीडियो संदेश जारी किया। जिसमें उन्‍होंने लिखा ‘उत्तराखंड मांगे जनविश्वास का मजबूत आधार, फिर एक बार डबल इंजन सरकार’।
मुद्दे: विधानसभा चुनाव

प्रमुख बात: वीडियो संदेश में सरकार की उपलब्‍ध‍ियों को गिनाया गया। इसमें सरकारी कर्मचारियों और निकायों का 28 फीसद महंगाई भत्‍ता स्‍वीकृत, पदोन्‍नति में शिथिलीकरण नियामावली को मंजूरी, पुलिस कर्मियों को प्रोन्‍नत वेतनमान देने का निर्णय शामिल है।

Harak Singh Rawat: कुछ विधायकों के साथ आज थामेंगे कांग्रेस का हाथ

Leave a Reply