CM in bageshwar : 25 वर्ष में उत्तराखंड भरेगा उड़ान और बनेगा नंबर वन : सीएम

0
110

बागेश्वर : CM in bageshwar  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश बेहतर काम कर रहा है। प्रधानमंत्री ने भारत का मान, सम्मान बढ़या है। 25 वर्ष में उत्तराखंड उड़ान भरेगा और पूरे देश का नंवर वन राज्य बनेगा। उत्तराखंड में सौंदर्य की कोई कमी नहीं है। नदी, वन, शांति से भरपूर है। समाज, संतों को साथ लेकर राज्य को आध्यात्मिक राजधानी बनाया जाएगा।

Awantipora Encounter : में एक आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने तीन दिनों में 8 आतंकी मारे

प्रत्येक दिन चार या पांच महत्पूर्ण फैसले

प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि गांव से लेकर जनपद स्तर की समस्याएं देहरादून तक नहीं आनी चाहिए। अफसरशाही और मशीनरी को भी ठीक कर दिया गया है। काम नहीं करने वाले अधिकारियों की विधायक भी उनसे पैरवी नहीं करें। उन्हें मुख्यसेवक के रूप में 103 दिन हो गए हैं। 350 से अधिक फैसले लिए गए हैं। प्रत्येक दिन चार या पांच महत्पूर्ण फैसले लिए जा रहे हैं।

10 से 12 बजे तक प्रत्येक अधिकारी जनता की समस्याएं सुनेंगे

बुधवार को मुख्यमंत्री सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा के कुमाऊं केशरी पंडित बद्रीदत्त पांडे परिसर पर 59 करोड़ 57 लाख, 47 हजार के 21 लोकापर्ण और 34 करोड़ 66 लाख 76 हजार रुपये के 21 शिलान्यास कर रहे थे। कहा कि पहले घोषाणा हो रही है और फिर उस पर अमल। प्रत्येक पुरानी चीजों पर चर्चा हो रही है। काम की होने पर वह संचालित की जा रही हैं। ऊपर से नीचे तक कठिन कामों को सरल बनाया जा रहा है। अच्छे अधिकारियों की तैनाती कर रहे हैं। 10 से 12 बजे तक प्रत्येक अधिकारी जनता की समस्याएं सुनेंगे। अधिकारी की जिम्मेदारी फिक्स कर दी गई है।

CM in bageshwar : आशाओं को 6500 रुपये, प्रधानों को 3500 रुपये मानेदय दिया

मुख्यमंत्री ने कहा कि दस वर्ष से काम कर रहे उपनल कर्मचारियों को मानदेय में दो हजार और अधिक समय से काम करने वालों के लिए तीन हजार रुपये की बढ़ोत्तरी कर दी गई है। आशाओं को 6500 रुपये, प्रधानों को 3500 रुपये मानेदय दिया जा रहा है। आंगनबाड़ी के लिए भी सोच लिया है और अगली बैठक में उस पर काम होगा। सरकार ने 200 करोड़ रुपये पर्यटन, सांस्कृतिक, कोरोना के कारण रोजगार विहीन लोगों को मदद की गई है।

119 करोड़ रुपये का पैकेज महिला समूह, भेड़ पालक आदि के लिए प्रदान

119 करोड़ रुपये का पैकेज महिला समूह, भेड़ पालक आदि के लिए प्रदान किया गया है। पांच लाख रुपये तक का ऋण उन्हें आसानी से दिया जा रहा है। कोरोनाकाल के समय का ऋण माफ कर दिया गया है। युवाओं के लिए 24 हजार पदों पर भर्तियां शुरू हो गई हैं। सिंगल विंडो के तहत प्रत्येक विभाग के लंबित विवादों को दो माह के भीतर सुलझाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सैनिक का बेटा हूं और एक-एक पल का सदपयोग कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि बागेश्वर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बागेश्वर-टनकपुर रेल मार्ग की सौगात दी है। आयुषमान कार्ड बनाने के लिए अब पैसा नहीं लगेगा। 460 करोड़ रुपये अभी तक इस योजना में व्यय हुआ है। स्वस्थ्य युवा स्वस्थ्य उत्तराखंड योजनपा बनाई गई है।प्रत्येक ग्राम पंचायत में ओपन जिम खोली जाएगी।

T20 World Cup : लिए टीम इंडिया की जर्सी का हुआ अनावरण

Leave a Reply