Critical care practitioner : में बागेश्वर की होनहार कल्पना को मिला गोल्ड मेडल

0
408

बागेश्वर : Critical care practitioner  भयेड़ी गांव की कल्पना जोशी ने क्रिटिकल केयर में नर्स प्रैक्टिशनर (Critical care practitioner) में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। उन्हें बीते सोमवार को देहरादून में आयोजित एक कार्यक्रम में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया। उन्हें यह सम्मान मिलने पर उनके गांव और स्कूल में खुशी की लहर दौड़ गई है।

Khadi Village Industries : और पर्यटन शरदोत्सव मेले का CM धामी ने किया शुभारंभ

इंटर कालेज क्वैराली के प्रधानाचार्य कैलाश अंडोला ने कहा कि कल्पना जोशी ने 2011 में 12 वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की। 2012 में बीएसीस नर्सिंग में दाखिला लिया। 2016 से 2018 तक पाल कालेज के अस्पताल में सेवाएं दी और 2020 में मास्टर इन एनपीसीस किया। एचएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में उन्हें राज्यपाल ने गोल्ड मेडल प्रदान किया है। उन्होंने बताया कि उनके भाई नरेंद्र और नंद किशोर भी इंटर कालेज क्वैराली के छात्र रहे हैं और दोनों टापर थे। उनकी कामयाबी पर उनके गांव भयेड़ी में खुशी की लहर दौड़ गई है। उन्हें गोल्ड मेडल मिलने पर क्षेत्रीय विधायक चंदन राम दास, जिपंअ बसंती देव, नगर पालिकाध्यक्ष सुरेश खेतवाल, गोकुल जोशी आदि ने खुशी जताई है।

प्रदेश स्तरीय कला उत्सव में छात्र-छात्राओं ने दिखाए जौहर

समग्र शिक्षा माध्यमिक के तहत प्रदेश स्तरीय कला उत्सव शुरू हो गया है। पहले दिन शास्त्रीय गायन और पारंपरिक वादन में छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। यह प्रतियोगिता आनलाइन आयोजित की जा रही है।

विक्टर मोहन जोशी स्मारक राजकीय इंटर कालेज में मंगलवार से प्रदेश स्तरीय कला उत्सव शुरू हो गया है। यह दस दिसंबर तक आयोजित होगा। आलोक पांडे ने बताया कि पहले दिन शास्त्रीय संगीत में राजकीय इंटर कालेज वज्यूला और पारंपरिक गायन में राजकीय इंटर कालेज बागेश्वर के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। यह प्रतियोगिता बालक-बालिका वर्ग में आयोजित की जा रही है।

आठ दिसंबर को शास्त्रीय और पारंपरिक वादन, नौ को शास्त्रीय और पारंपरिक नृत्य, दस को दृश्य कला और दस को स्थानीय खेल और खिलौने आदि प्रतियोगिताएं होंगी। प्रधानाचार्य प्रमोद तिवारी ने बताया कि विक्टर मोहन जोशी स्मारक राजकीय इंटर कालेज प्रदेश स्तरीय कला उत्सव का आयोजक है। प्रतियोगिता आनलाइन आयोजित की जा रही है। जिला स्तरीय कला उत्सव में अव्वल रहे छात्र-छात्राएं प्रतियोगिता में शामिल किए जा रहे हैं।

Omicron Variant Alert : कहां गए विदेश से आए 50 यात्री, फाेन बंद कर हुए गायब

Leave a Reply