Defense Minister Bhatt: ने कहा, अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों के लिए सरकार सजग

0
73

काशीपुर: Defense Minister Bhatt: रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट जन आशीर्वाद यात्रा लेकर देर रात काशीपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत सरकार अफगानिस्तान में जारी संकट पर पल-पल नजर बनाए हुए हैं, अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को भारत लाने के लिए पूरा प्रयास जारी है।

Free test plan: का सीएम पुष्कर सिंह धामी ने की शुरुआत

भारत रक्षा क्षेत्र में पूरी तरह से आत्मनिर्भर देश बन चुका है: अजय भट्ट

Defense Minister Bhatt अजय भट्ट ने कहा कि भारत रक्षा क्षेत्र में पूरी तरह से आत्मनिर्भर देश बन चुका है जिसका बड़ा श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को जाता है। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत रक्षा क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है। आज हम दुनिया के चुनिंदा रक्षा संसाधनों के निर्यातक देशों में एक हैं। तकरीबन 12 सौ करोड़ रुपए के रक्षा संसाधन निर्यात किए गए हैं।

नैनीताल से सांसद अजय भट्ट ने कहा कि भाजपा सरकार में देश की दशा और दिशा दोनों बदली है। भारत के प्रति बाहरी देशों का नजरिया भी बदल गया है आज पूरा विश्व भारत की तरफ एक नई संभावनाओं से देख रही है। हाल में पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के जरिए किए गए नापाक गतिविधियों पर उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने ड्रोन से निपटने के लिए कारगर नीति तैयार कर ली है, जिसमें हम तीन किलोमीटर पहले ही ऐसे किसी भी संभावित ड्रोन को नष्ट करने की काबिलियत रखते हैं।

जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर हुए कहा कि देश की जनता ने जो प्यार दिया है उस का आभार प्रकट करने के लिए या यात्रा निकाली जा रही है। पर्यटन क्षेत्र को लेकर उन्होंने कहा कि कोविड के चलते क्षेत्र पर काफी असर पड़ा है लेकिन सरकार की कारगर नीतियां के चलते जल्द ही काफी बेहतर करने की तरफ अग्रसर होंगे। भारत में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न सॢकट बनाए जा रहे हैं जिससे सभी राज्यों में पर्यटन को बढ़ावा मिल सके।

आज निकालेंगे किच्छा से हल्द्वानी के बीच जन आशीर्वाद रैली

केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंच रहे है। इस दौरान वह किच्छा से हल्द्वानी के बीच जन आशीर्वाद रैली निकालेंगे। रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री बनने के बाद नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ता उनके स्वागत की तैयारी में लगे है। इसको लेकर लेकर मंगलवार को विधायक नवीन दुम्का व जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट द्वारा कार्यकर्ताओं की बैठक की। जन आशीर्वाद रैली के लिए भाजपा नेता चंदन बिष्ट को जिला संयोजक बनाया गया है। भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट व विधायक नवीन दुम्का ने बताया कि जन आशीर्वाद रैली 18 अगस्त को दोपहर एक बजे किच्छा से नैनीताल जनपद की ओर रवाना होगी।

Raksha Bandhan Program: में CM धामी ने किया प्रतिभाग

Leave a Reply