जानिए PM मोदी ने केदारनाथ धाम के कपाट खुलने पर कितने रुपये दिए

0
330
29 अप्रैल को सुबह 6:10 पर केदारनाथ धाम खुलने के बाद पहली पूजा नरेंद्र मोदी के नाम से हुई थी। इस दौरान उत्तराखंड चार धाम देवस्थानम बोर्ड ने जो 29 अप्रैल को पर्ची काटी है उसमें प्रधानमंत्री का पूरा नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी लिखा है इसमे करीब ₹6500 रुपये प्रधानमंत्री द्वारा भेजा गया है और अपनी पहली पूजा में कोरोना से विश्व की रक्षा की कामना की है।  तो वहीं गंगोत्री यमुनोत्री में भी पीएम मोदी के नाम से पहली पूजा हुई थी 15 मई को बद्रीनाथ में भी पीएम मोदी के नाम से पहली पूजा होगी।
आपको बता दें केदारनाथ धाम से पीएम मोदी की गहरी आस्था है 80 के दशक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डेढ़ महीने तक केदार पुरी में मंदाकिनी नदी के गरुड़ चट्टी में अपना समय बिताया था। पीएम मोदी कोई भी शुभ कार्य करते हैं तो वह जरूर केदार बाबा का आशीर्वाद लेते।2019 के  लोक सभा चुनाव के दौरान भी पीएम मोदी ने खुद आकर अपनी यादें ताजा की थी और रूद्र गुफा में जा कर कुछ देर बैठ कर साधना भी करी थी।
आमतौर पर जब भी धाम के कपाट खुलते हैं तो उसमें श्रद्धालुओं की भीड़ रहती है लेकिन इस बार कोरोना वायरस के चलते सिर्फ 16 लोगों को ही मंदिर जाने की परमिशन दी गई।इस बार केदारनाथ के मंदिर को 10 क्विंटल फूलों से सजाया गया था।
2019 के  लोक सभा चुनाव के दौरान भी पीएम मोदी ने खुद आकर अपनी यादें ताजा की थी और रूद्र गुफा में जा कर कुछ देर बैठ कर साधना भी करी थी।

LEAVE A REPLY