सरकारी स्कूल की लड़कियों ने फ्री में देखी फिल्म ‘पैडमैन’

1273

शुक्रवार को अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘पैडमैन’ रिलीज हो गई है। उत्तराखंड में प्रदेश की महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने राजकीय कन्या इंटर कॉलेज राजपुर रोड की छात्राओं के साथ फिल्म पैडमैन देखी। मंत्री के मुताबिक फिल्म पर्सनल हाईजीन जैसे अहम विषय को छूती है, इसलिए छात्राओं को फिल्म दिखाई गयी। छात्राओं ने सुबह पहला शो देखा।

अक्षय कुमार स्टारर पैडमैन फिल्म में महिलाओं के लिए अहम पर्सनल हाईजीन जैसे विषय को उठाया गया है। फिल्म को पर्सनल हाईजीन के प्रति जागरुकता पैदा करने की दिशा में अहम कदम बताते हुए मंत्री रेखा आर्य ने खुद छात्राओं के साथ फिल्म देखने का निर्णय लिया। आर्य ने बताया कि शुक्रवार को क्रास रोड मॉल स्थित मल्टीप्लैक्स में 65 टिकट बुक किए गए। इसके लिए जीजीआईसी राजपुर रोड और जूनियर हाईस्कूल देहरादून की छात्राओं को बुलाया गया। इस दौरान छात्राओं को सैनेटरी पैड भी बांटे गए।

हमें शर्म का पर्दा हटाना होगा

मंत्री रेखा आर्य ने छात्राओं से कहा कि हमें शर्म का पर्दा हटाना होगा। अगर किसी छात्रा को स्कूल में कोई दिक्कत आती है वह टीचर से संपर्क करें। कहा कि यह हमारी बीमारी नहीं है, जिसे हम छुपाएं। उन्होंने छात्राओं को मासिकधर्म को लेकर जागरूक किया। उन्होंने बताया कि सरकार जरूरतमंदों को निशुल्क सैनेटरी पैड उपलब्ध कराने के लिए रुद्रपुर में फैक्ट्री भी लगाने जा रही है।

Leave a Reply