New CM of Uttarakhand: उत्‍तराखंड को आज मिलेगा नया मुख्‍यमंत्री

328

देहरादून। New CM of Uttarakhand:  उत्‍तराखंड को आज सोमवार को नया मुख्‍यमंत्री (New CM of Uttarakhand) मिल जाएगा। सोमवार शाम पांच बजे भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। उत्तराखंड के पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में देहरादून में होने वाली इस बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग जाएगी।

Protem Speaker Banshidhar Bhagat: ने विधायकों को दिलाई शपथ

दुष्यंत कुमार गौतम देहरादून पहुंचे

भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम देहरादून पहुंच गए हैं। प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे। केंद्रीय पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी थोड़ी देर में जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अन्य दावेदारों से आगे

चुनाव हारने के बावजूद निवर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अन्य दावेदारों से आगे हैं। इस दौड़ में अन्य नाम भी चर्चा में हैं। जिनमें सतपाल महाराज, धन सिंह रावत और ऋतु खंडूड़ी का नाम शामिल है। वहीं राज्यसभा सदस्य व भाजपा के केंद्रीय मीडिया सेल के प्रमुख अनिल बलूनी के नाम भी इस दौड़ में शामिल है।

रविवार को दिल्‍ली में हुए थी बैठक

दिल्ली में रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर पर उत्तराखंड के और केंद्रीय नेताओं के बीच नए मुख्‍यमंत्री को लेकर विचार-विमर्श भी हुआ। इसके बाद राजनाथ सिंह, अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महासचिव बीएल संतोष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इसकी जानकारी दी।

India-Australia Summit: PM मोदी और आस्ट्रेलियाई पीएम ने की शिखर वार्ता

Leave a Reply