Union Minister of State : अजय भट्ट ने की आपदा से नुकसान की समीक्षा

234

रुद्रपुर : Union Minister of State  केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन मंत्री अजय भट्ट ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ आपदा में हुए नुकसान की समीक्षा की। इस दौरान डीएम रंजना राजगुरु ने जिले में आपदा से हुए नुकसान की जनकारी दी। साथ ही कहा कि फसल नुकसान की रिपोर्ट शासन को भेज दी गयी है। केंद्रीय राज्य मंत्री (Union Minister of State) भट्ट ने कहा कि आपदा प्रभावितों की मदद में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। अतिवृष्टि से मकान के बाहर लगे विद्युत मीटर भी खराब हुए हैं। इसकी रिपार्ट तत्काल उपलब्ध कराने को कहा। प्रभावितों की मदद के लिए सरकार पूरी तरह से सक्रिय है। नुकसान का आकलन रिपोर्ट तत्काल देने को कहा।

CM dhami Kumaon tour : चम्पावत में पीड़ितों से मिलकर हर संभव मदद का दिया आश्वासन

15 रुपये प्रति क्विंटल न्यूनतम समर्थन मूल्य बढाने का मुद्दा उठा

फसल का आकलन में भेदभाव न करने, रुद्रपुर को आपदा क्षेत्र, घोषित करने, धान की फसल नुकसान की भरपाई के लिए 15 रुपये प्रति क्विंटल न्यूनतम समर्थन मूल्य बढाने का मुद्दा उठा।इस मौके पर रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल, काशीपुर के विधायक हरभजन सिंह चीमा, उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष सुरेश परिहार, भाजपा जिलाषयक्ष शिव अरोरा, मेयर रामपाल सिंह, एडीएम डॉक्टर ललित नारायण मिश्रा, जय भारत सिंह, एसडीएम प्रत्यूष सिंह आदि मौजूद थे।

आपदा के बाद से राज्य व केंद्र सरकार पूरी तरह से सक्रिय

आपदा के बाद से राज्य व केंद्र सरकार पूरी तरह से सक्रिय हैं। मुख्यंमत्री लगातार हेलीकाप्टर से लेकर ट्रैक्टर तक का प्रयोग करते हुए पीड़ितों तक पहुंच रहे हैं। डबल इंजन की सरकार बचाव व राहत में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। आपदा के तुरंत बाद पीएम मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सीएम धामी से राज्य के हालात को फोन कर जाना था। दो दिन पहले ही गृहमंत्री शाह ने भी हवाई सर्वेक्षण कर हालात का जायजा लिया। सीएम धामी आज फिर कुमाऊं के दौरे पर हैं। दरअसल, आगामी चुनाव को देखते हुए कांग्रेस भी आपदा में सरकार के प्रबंधन को फेल बताने पर जुटी है। इस ओर भी सरकार का ध्यान है कि जनता में गलत संदेश न जाने पाए।

Amit Shah J&K Visit : शहीद इंस्पेक्टर परवेज के घर पहुंचे गृहमंत्री शाह

Leave a Reply