Uttarakhand Chunav 2022 : मुख्‍यमंत्री धामी ने कांग्रेस पर जमकर बोला हमला

0
110

हल्‍द्वानी: Uttarakhand Chunav 2022 मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के विकास का खाका रखते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। सीएम ने 370, राममंदिर, भव्‍य काशी, केदारभूमि पुर्ननिर्माण, समेत अन्‍य पीएम मोदी के अन्‍य कार्यों को सराहना करते हुए कहा कि भाजपा को उत्‍तराखंड में एक बार और वापस लाएं और राज्‍य को विकास के पथ पर अग्रस करें। 2025 तक देश को सर्वश्रेष्‍ठ राज्‍य बनाना है। उन्‍होंने कहा कि भष्‍ट्राचार के आकंठ में डूबी कांग्रेस के काले हाथ की सरकार का अब वापस न आने दें।

Corona virus update : कोरोना के मामलों ने बड़ाई देश में टेंशन

Uttarakhand Chunav 2022 सीएम ने कहा कि मैं देवी देवताओं से प्रार्थना करता हूँ कि सब प्रदेशवासियों पर कृपा बनी रही। पीएम सरदार पटेल, बाबा साहेब व पंडित दीनदयाल की तरह अपने कर्तव्य निभा रहे हैं। गीता श्लोक पढ़ते हुए कहा कि सज्जन पुरुष जैसा आचरण करते हैं, दूसरे भी उनका अनुसरण करते हैं। मेरे जैसे सामान्य व्यक्ति को मौका दिया। कोरोना संकट से निपटने में आपकी भूमिका की सब तरफ प्रशंसा हो रही है। कोरोना काल मे हर व्यक्ति को अन्न मिला। आपकी सोच व्यापक है। नमामि गंगे, एक राष्ट्र एक कार्ड योजना ऐसी ही है।

कश्मीर से धारा 370 हटना व राम मंदिर का निर्माण आपके नेतृत्व में ही सम्भव हो सका है। काशी में विकास सबको दिख रहा है आज। आज भव्य काशी है। केदारपुरी के पुनर्निर्माण का मैं स्वयं साक्षी हूँ। आने वाले दिनों में अन्य धामों का विकास भी पीएम के नेतृत्व में होना है। आपका प्रदेश से लगाव किसी से छुपा नही है। आज 17500 करोड़ की योजनाओं का आप शिलान्यास व लोकार्पण करने जा रहे हैं। लखवाड़ परियोजना से देश के छह राज्य लाभान्वित होंगे।

44 साल से लंबित जमरानी बांध परियोजना जल्द ही शुरू

हमने बंगाली समाज के प्रमाण पत्रों से पूर्वी पाकिस्तान शब्द हटाया है। आज हमें एम्स के सेटेलाइट सेंटर भी मिलेगा। आपने हमें बड़ी सौगात दी हैं। आज राज्य में एक लाख करोड़ की योजनाओं के काम गतिमान है। 44 साल से लंबित जमरानी बांध परियोजना जल्द ही शुरू होने वाली है। हमारी देवभूमि वीरभूमि भी है। जरनल विपिन रावत का जाना देश व मेरे लिए भी निजी क्षति है। ऐसे पहाड़ के लाल व राष्ट्रभक्त के लिए कांग्रेस ने गली का कुत्ता जैसी बात कहा है। आज हमारी सेना मुहतोड़ जवाब देती है। सीमा क्षेत्र में सड़क व पुलों का निर्माण हो रहा है। हिंदु व हिंदुत्व का फर्क न समझने वाले क्या समझेंगे इसे। इन लोगों ने उत्तराखंड के युवाओं को छला है।

कांग्रेस व भ्रष्‍टाचार एक दूसरे के पर्यायवाची हैं। बताइए क्या ऐसी पार्टी का आप साथ देंगे। ऐसा काला हाथ अब वापस नही आएगी। झाड़ू वाली पार्टी के अक्ल पर भी झाड़ू फिर गई है। ये तुष्टिकरण की राजनीति यहां भी करना चाहते हैं।मगर कामयाब नही होंगे। हम डबल इंजन के साथ विकास कर रहे हैं। संकल्प लीजिये कि राज्य को 2025 तक सर्वश्रेष्ठ बनाना है। हम कभी भी लड़े बिना पीछे नही हटे। पीएम का हार्दिक स्वागत। मैं पथिक हूँ पथ मेरा बस कर्म सिखलाता है मुझे….।

PM Modi Haldwani Rally : PM माेदी के स्वागत के लिए समूचा उत्तराखंड उमड़ पड़ा

 

Leave a Reply