Uttarakhand degree colleges: में एक अक्टूबर से होगी पढ़ाई

0
552

देहरादून। Uttarakhand degree colleges: प्रदेश में कोरोना की धीमी पड़ती कोरोना की दूसरी लहर के बीच सभी विश्वविद्यालयों एवं डिग्री कालेजों में पढ़ाई सुचारू होने में अभी दो माह इंतजार करना पड़ेगा। एक अक्टूबर से डिग्री कालेजों में नियमित रूप से पढ़ाई प्रारंभ होगी। अलबत्ता, एक सितंबर से सभी सरकारी व निजी डिग्री कालेजों को खोला जाएगा।

Olympic players: का CM ने साइकिल चलाकर बढ़ाया हौसला

उच्च शिक्षा मंत्री डा धन सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई विभागीय बैठक

शनिवार को सचिवालय में उच्च शिक्षा मंत्री डा धन सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई (Uttarakhand college News)विभागीय बैठक में यह निर्णय किया गया।

विभागीय मंत्री ने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले सत्र से ही राज्य के Uttarakhand degree colleges में पठन-पाठन बाधित है।

छात्र-छात्राओं को आनलाइन पढाई कराई जा रही है। कोविड-19 से रोकथाम के लिए केंद्र सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों और यूजीसी की गाइडलाइन के मुताबिक ही पढ़ाई के संबंध में निर्णय लिया जा रहा है।

उच्च शिक्षा मंत्री ने बताया कि राज्य को यूजीसी की गाइडलाइन मिल चुकी है। इसका अध्ययन करने के बाद ही सरकार ने यह कदम उठाने का फैसला किया है। अभी तक नियमित रूप से पढ़ाई नहीं कराई जा रही है। अगले दो महीने बाद कालेजों में नियमित पढ़ाई को लेकर विभाग को तैयारी करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

UP Assembly Election 2022: चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में BJP

Leave a Reply