Uttrakhand khel mahaakumbh : शुरू, सीएम धामी और खेल मंत्री अरविंद पांडे ने किया उद्घाटन

0
124

देहरादून। Uttrakhand khel mahaakumbh :  मुख्यमंत्री धामी ने राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ के उद्घाटन के अवसर पर अपने बचपन के पलों को याद किया। उन्होंने कहा कि जब मैं बच्चा था तो फुटबाल खेलता था। मुझे याद है मैं कक्षा चार में पढ़ता था। तब एक मैच खेल रहा था। मैं गोल कीपर था। उस दौरान एक बच्चे ने बहुत तेज कर गेंद मेरी तरफ मारी। मैंने गेंद पर अपना हाथ लगाकर गोल होने से रोक दिया, लेकिन मैं गेंद को हाथ में उठा नहीं सकता था, क्योंकि मेरा हाथ टूट चुका था। एक बार और मेरा हाथ टूटा था। उन्होंने बच्चों को एक सीख देते हुए कहा कि जीवन में जो भी काम करना, उसे पूरी मेहनत लगन से करना है। हमें जीवन मे संकल्प लेकर अपनी मंजिल तक पहुंचना है। चाहे इस बीच कोई भी परिस्थितियां हो। लेकिन हमें अपने लक्ष्य अपने संकल्प तक पहुंचना है।

Vikas Rath : को सीएम धामी ने किया रवाना, जन-जन तक पहुंचेंगी उत्तराखंड सरकार की योजनाएं

13 जिलों की टीमों द्वारा मार्च पास्ट किया

युवा कल्याण विभाग की और से महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज में आयोजित राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ध्वजारोहण कर उद्घाटन किया। इस दौरान खेल मंत्री अरविंद पांडे भी मौजूद रहे। सभी 13 जिलों की टीमों द्वारा मार्च पास्ट किया। मुख्यमंत्री और खेल मंत्री ने मार्च पास्ट की सलामी ली।

मुख्यमंत्री ने बच्चों के साथ की मस्ती

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बच्चों के साथ बातचीत करते हुए खुद भी बच्चे बन गए। मुख्यमंत्री ने पहले बच्चों से स्लोगन बुलवाए। इसके बाद बच्चों से पूछा कि उन्हें धूप तो नहीं लग रही है। इसके अलावा भी मुख्यमंत्री ने बच्चों के साथ बहुत बातें की।

 

 

 

मुख्यमंत्री धामी ने की घोषणा, पीआरडी जवानों को 300 दिन काम देगी सरकार

देहरादून। राज्य खेल महाकुंभ (Uttrakhand khel mahaakumbh)  के उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीआरडी जवानों की लंबे समय से चली आ रही मांग को लेकर घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार पीआरडी जवानों को साल में 300 दिन रोजगार देगी। इसके अलावा सरकार ने पीआरडी जवानों के मानदेय में 70 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से वृद्धि की है। इससे उनके वेतन में 2100 रुपये प्रति माह की बढ़ोतरी होगी। इसके अलावा पीआरडी जवानों को सामाजिक सुरक्षा बीमा का लाभ भी दिया जाएगा। सीएम धामी ने कहा कि पीआरडी जवानों की ड्यूटी के दौरान पर मृत्यु होने पर उनके परिजनों को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

cm dhami

Bipin Rawat Helicopter Crash : सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश,सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी थे सवार

Leave a Reply