Vikas Rath : को सीएम धामी ने किया रवाना, जन-जन तक पहुंचेंगी उत्तराखंड सरकार की योजनाएं

0
127

देहरादून। Vikas Rath :  उत्तराखंड सरकार की योजनाओं और नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने विकास रथ (Vikas Rath) और एलईडी वाहनों को रवाना किया। राज्य के 300 प्रमुख स्थानों पर नुक्कड़ नाटक और एलईडी के जरिए फिल्में दिखाकर योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। सभी जिलों में सात रूट तय किए गए हैं।

Bipin Rawat Helicopter Crash : सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश,सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी थे सवार

व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए विकास रथ/एलईडी वाहनों का फ्लैग आफ

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को मुख्यमंत्री आवास से सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं और नीतियों के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए विकास रथ/एलईडी वाहनों का फ्लैग आफ किया। हर रूट पर एक विकास रथ/एलईडी वाहन, एक नुकड़ नाटक दल और सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित प्रचार साहित्य के माध्यम से आम जन तक योजनाओं की जानकारी पहुंचाई जाएगी। सरकार की योजनाओं का यह प्रचार अभियान पूरे दिसंबर माह चलाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार जनहित में अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य सरकार जनहित में अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं। इन योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पंक्ति पर खड़े लोगों तक पहुंचे और वे इन योजनाओं का पूरा लाभ ले सकें, इसके लिए व्यापक स्तर पर प्रचार एवं प्रसार किया जा रहा है। समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए योजनाएं चलाई जा रही हैं। जन समस्याओं का समाधान सरकार की पहली प्राथमिकता है। सरकार जनता के साथ साझीदार के रूप में कार्य कर रही है।

योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जो सात रूट तय किए गए हैं, उनमें देहरादून- हरिद्वार, नैनीताल-ऊधामसिंह नगर, टिहरी -उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली- रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़-चम्पावत और अल्मोड़ा -बागेश्वर शामिल हैं। इन सभी रूट पर सरकार की योजनाओं के प्रचार के लिए संबंधित जिलों के जिला सूचना अधिकारी द्वारा समन्वय स्थापित करते हुए प्रचार और प्रसार करवाया जायेगा। इस अवसर पर सूचना महानिदेशक रणवीर सिंह चौहान, अपर निदेशक डा. अनिल चंदोला, संयुक्त निदेशक केएस चौहान उपस्थित थे।

Armed Forces Flag Day : बी.एस. रावत ने CM धामी को लगाया फ्लैग

Leave a Reply