Winter Session of Parliament : बिहार शराब कांड पर राज्यसभा में हंगामा

283

Winter Session of Parliament : अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। तवांग में झड़प का मुद्दा लगातार संसद में गूंज रहा है। विपक्षी दल सरकार से इस पर चर्चा की मांग कर रहे हैं। हालांकि, मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस पर संसद में बयान दिया था, लेकिन फिर भी विपक्षी दल इस मुद्दे पर चर्चा की मांग पर अड़े हुए थे। बुधवार को लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान कई दलों ने वॉकआउट कर दिया था। विपक्षी सांसदों ने आज भी चर्चा के लिए सदन में नोटिस दिया है।

Godhra Train Case : गोधरा ट्रेन अग्निकांड के दोषी को बड़ी राहत

BJP सांसद की केंद्र सरकार से अपील

भाजपा सांसद प्रीतम मुंडे ने केंद्र सरकार से अल्पसंख्यक समुदायों के लिए कुछ छात्रवृत्ति बंद करने के अपने हालिया फैसले को वापस लेने की अपील की।

राज्यसभा में BJP सांसदों का हंगामा

बिहार शराब कांड को लेकर राज्यसभा (Winter Session of Parliament) में भाजपा सांसदों ने हंगामा किया। हंगामे के चलते कार्यवाही को तीन बार स्थगित करना पड़ा। इसके अलावा विपक्षी दलों ने तवांग के मुद्दे पर सदन में हंगामा किया।

40 मिनट के लिए तीन बार कार्यवाही स्थगित

बिहार शराब कांड को लेकर आज राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही को तीन बार 40 मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा।

देश में बढ़ रही शिक्षा की शक्ति- मांडविया

केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि 2014 में MBBS की सीट 53,000 थी जो अब 96,000 हो गई है और PG सीट 31,000 थी अब ये 63,000 है, मेडिकल कॉलेज भी आज डबल हुए हैं। देश में शिक्षा की शक्ति बढ़ती जा रही है, सभी लोगों को शिक्षा में अवसर मिले इसके लिए जो प्रयास किए गए हैं उसकी सराहना हो रही है।

2014 के बाद शिक्षा क्षेत्र में कई बदलाव- मांडविया

केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि 2014 के बाद से शिक्षा क्षेत्र में कई बदलाव हुए हैं। सभी राज्यों में नई शिक्षा नीति की सराहना हो रही है। कोरोना के दौरान शिक्षा रुके नहीं इसलिए कई पहल किए गए। स्कूलों में साढ़े 4 लाख से अधिक शौचालय बनने से बेटियों का ड्रॉप आउट 70% से 13% हो गया।

विपक्षी सांसदों का लोकसभा से वॉकआउट

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी के जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी सांसदों ने लोकसभा से वॉकआउट किया।

बिहार शराब कांड पर राज्यसभा में हंगामा

बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर आज राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। हंगामे के चलते राज्यसभा को 15-15 मिनट के लिए दो बार स्थगित करना पड़ा।

राज्यसभा 15 मिनट के लिए स्थगित

विपक्षी दलों के भारी हंगामे के चलते राज्यसभा को 15 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया है।

जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग पर चर्चा की मांग

कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों और अन्य के खिलाफ सीबीआई, ईडी और अन्य सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग पर चर्चा करने के लिए राज्यसभा में नियम 267 के तहत नोटिस दिया।

BJP MP बिप्लब कुमार देब ने दिया नोटिस

भाजपा सांसद बिप्लब कुमार देब ने त्रिपुरा-बांग्लादेश सीमा पर बॉर्डर हाट को फिर से खोलने की आवश्यकता पर चर्चा के लिए राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया।

मोदी सरकार की आंख पर चीनी चश्मा- खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। खरगे ने ट्वीट कर कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि मोदी सरकार की “लाल आंख” पर चीनी चश्मा लग गया है। क्या भारतीय संसद में चीन के विरूद्ध बोलने की अनुमति नहीं है।

रेलवे में वरिष्ठ नागरिकों को रियायत की मांग

सीपीआई सांसद संदोष कुमार पी ने रेलवे में वरिष्ठ नागरिकों को रियायत दिए करने की आवश्यकता पर चर्चा के लिए राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया।

Tawang मुद्दे पर चर्चा की मांग

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

Aftab Shraddha Case : पिता के DNA सैंपल से मैच हुईं बरामद हड्डियां

Leave a Reply