राहुल गांधी ने तरुण गोगोई को दी श्रद्धांजलि

0
176

गुवाहाटी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई को श्रद्धांजलि अर्पित की और पार्टी के पुराने दिग्गज नेता को अपना गुरु बताया। राहुल गांधी ने कहा कि गोगोई का निधन उनके लिए व्यक्तिगत क्षति है। कोरोना वायरस संबंधित जटिलताओं की वजह से सोमवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। गोवा से एक विशेष विमान पर गुवाहाटी पहुंचने के बाद रहुल गांधी सीधे श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र पहुंचे, जहां तीन बार के मुख्यमंत्री के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। उन्होंने तरुण गोगोई पर पुष्प अर्पित किए।

उत्तराखंड में केदारनाथ समेत ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी

राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा

‘मुझे लगता है गोगोई जी केवल असम के नेता नहीं थे। वह बेहतरीन मुख्यमंत्री और राष्ट्र्रीय स्तर के नेता थे। उन्होंने असम के लोगों को एक करने और राज्य में शांति स्थापित करने का काम किया था। उन्होंने कहा कि मैंने गोगोई जी के साथ कई घंटे बिताए हैं। वह मेरे शिक्षक, मेरे गुरु थे। उन्होंने मुझे समझाया कि असम और यहां के लोगों का महत्व क्या है। उन्होंने असम की सुंदरता से मेरा परिचय कराया। उनका जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है।

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का अंतिम संस्कार 26 नवंबर को शहर के नवग्रह श्मशान स्थल पर होगा। राज्य के मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने मंगलवार को यह जानकारी दी। असम के प्रथम मुख्यमंत्री गोपीनाथ बारदोलोई का अंतिम संस्कार इसी श्मशान स्थल पर किया गया था और यहां एक हिस्से को उनका स्मारक बनाया गया है।

71 वर्ष की उम्र में निधन

वहीं, कोरोना से संक्रमित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का 71 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। पटेल को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के विश्वस्त सहयोगियों में से एक पटेल उनके राजनीतिक सलाहकार थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और कई अन्य नेताओं ने पटेल के निधन पर दुख जताया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पटेल के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि पटेल एक ऐसे स्तंभ थे जो सबसे मुश्किल दौर में भी पार्टी के साथ खड़े रहे। वे कांग्रेस की धरोहर की तरह थे। हम लोग उन्हें याद करेंगे। फैजल, मुमताज और पूरे परिवार को मेरी संवेदनाएं और प्यार।

वीके पॉल ने मुख्यमंत्रियों को कोरोना वैक्‍सीन पर दिखाया एक प्रजेंटेशन

LEAVE A REPLY