अक्षर पटेल IPL 2021 से पहले हुए कोरोना संक्रमित

1336

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के लिए 6 सेंटर बनाए थे, जिसमें से मुंबई के केंद्र से कुछ बुरी खबरें सामने आ रही हैं। पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के 8 ग्राउंड्समैन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल का कोविड 19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। दिल्ली की टीम भी इस समय मुंबई में हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के तमुलपुर में जनसभ को करेंगे संबोधित

मैच को शुरू होने में अब सिर्फ सात दिन का समय बाकी

दिल्ली कैपिटल्स को अपना पहला मैच 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलना है। इस मैच को शुरू होने में अब सिर्फ सात दिन का समय बाकी है। ऐसे में अक्षर पटेल का कोरोना पॉजिटिव आना सभी के लिए चिंता का विषय बन गया है। दिल्ली कैपिटल्स कैंप से जुड़े एक सूत्र ने एएनआइ से बात करते हुए कहा, “दुर्भाग्य से अक्षर पटेल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वह आइसोलेशन में हैं और सभी प्रोटोकॉल फॉलो कर रहे हैं।”

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नितीश राणा के बाद अक्षर पटेल दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं, जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि, नितीश राणा को 22 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था और अब वे नेगेटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव परिणाम आने के बाद वे सेल्फ आइसोलेशन में रहे थे और बाद में जब गुरुवार को उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया तो उनका परिणाम नेगेटिव आया है।

अक्षर पटेल कम से कम पहला मुकाबला दिल्ली की टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने टूर्नामेंट के लिए SOP तैयार की है, जिसके मुताबिक एक खिलाड़ी जो COVID -19 टेस्ट में पॉजिटिव आया हो, उसे लक्षणों के पहले दिन से कम से कम 10 दिनों के लिए जैव-सुरक्षित वातावरण के बाहर एक विशेष क्षेत्र में आइसोलेशन में रहना होगा। ऐसे में अक्षर पटेल कम से कम पहला मुकाबला दिल्ली की टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे। दिल्ली कैपिटल्स को दूसरा मुकाबला 15 अप्रैल को खेलना है।

दिल्ली कैपिटल्स को इससे पहले टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के रूप में तगड़ा झटका लगा था जो चोट के कारण पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं। दिल्ली की टीम इससे अभी उबरी भी नहीं थी कि अब अक्षर पटेल कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स को टूर्नमेंट शुरू होने से पहले तगड़ा झटका लगा है। टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल कोविड-19 पॉजिटिव (Axar Patel COVID-19 Positive) पाए गए हैं। इससे पहले चोट के कारण दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर को आईपीएल से बाहर होना पड़ा था। एएनआई ने दिल्ली कैपिटल्स के सूत्रों के हवाले से बताया, दुर्भाग्यवश, अक्षर पॉजिटिव पाए गए हैं। वह इस समय सभी प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं।

मुंबई में लॉकडाउन की आशंका के बीच रेलवे स्टेशन में हलचल

Leave a Reply