Ind vs WI 3rd ODI: भारत ने बनाए 265 रन, रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने लगाए अर्धशतक

149

नई दिल्ली। Ind vs WI 3rd ODI: भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम पर खेल रही है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारी के दम पर 50 ओवर में 265 रन बनाए। अब वेस्टइंडीज को जीत के लिए 266 रन बनाने हैं।

Tax On Crypto: राज्यसभा में वित्त मंत्री ने कहा- टैक्स लगाना सरकार का अधिकार

टीम इंडिया की बल्लेबाजी, जीरो पर निपटे कोहली, श्रेयस व पंत के अर्धशतक

टीम इंडिया जब बल्लेबाजी करने उतरी तो रोहित शर्मा ने पहले ही गेंद पर अपन इरादा जाहिर कर दिया, लेकिन वह चौथे ओवर में ही 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके दो गेंद बाद ही विराट कोहली भी डक पर आउट हो गए। दोनों को अल्जारी जोसेफ ने आउट किया। शिखर धवन को ओडियन स्मिथ ने 10 रन पर आउट करके टीम इंडिया को तीसरा झटका दिया। रिषभ पंत ने 56 रन की पारी खेली और वो हेडेन वाल्श की गेंद पर कैच आउट हुए। पंत और अय्यर के बीच चौथे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी हुई।

सूर्यकुमार यादव सिर्फ 6 रन बनाकर फेबियन एलन की गेंद पर कैच आउट हो गए। श्रेयस अय्यर ने 80 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन हेडेन वाल्श ने उनकी पारी का अंत कर दिया। दीपक चाहर 38 रन जबकि कुलदीप यादव 5 रन बनाकर आउट हुए। वाशिंगटन सुंदर ने 33 रन की पारी खेली और कैच आउट हुए। वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

केएल राहुल बाहर हुए जबकि धवन, श्रेयस, दीपक और कुलदीप यादव को मिला मौका

तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए। केएल राहुल, युजवेंद्रा चहल और दीपक हुडा को बाहर किया गया जबकि शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और कुलदीप यादव को अंतिम ग्यारह में मौका दिया गया है। शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर को मौका दिया गया। धवन और श्रेयस अय्यर कोविड की वजह से पिछले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे। भारत के खिलाफ इस वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले के लिए मेहमान टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया। वेस्टइंडीज ने इस मैच के लिए अकील हुसैन को रेस्ट दिया और उनकी जगह हेडेन वाल्श को टीम में मौका मिला।

Ind vs WI 3rd ODI: भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मो. सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन

ब्रैंडन किंग, शाई होप (विकेटकीपर), डेरेन ब्रावो, शामराह ब्रुक्स, निकोलस पूरन (कप्तान), जेसन होल्डर, फेबिनय एलन, ओडियन स्मिथ, अलजारी जोसफ, हेडेन वाल्श , केमार रोच।

Budget Session: राज्यसभा की कार्यवाही 14 मार्च के लिए स्थगित

Leave a Reply