ऊर्जा निगम के प्रतिनिधि संगठन ने मुख्‍यमंत्री से की भेंट 

0
159

देहरादून: बिजली कर्मियों को कोरोना योद्धा घोषित करने समेत कई मांग को लेकर उत्तरांचल पावर इंजीनियर ऐसोसिएशन उत्तराखंड के ऊर्जा निगम में कार्यरत अभियन्ता अधिकारियों को प्रतिनिधि संगठन ने मुख्‍यमंत्री तीरथ सिंह रावत से भेंट की।

कोरोना से मुकाबले के लिए विपक्षी नेताओं ने PM को लिखा पत्र

इस दौरान एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि

कोरोना के इस दौर में राज्य की समस्त कार्यदायी संस्थाएं उनको दिए गए कार्यों का सम्पादन कर रही है।उत्तराखंड राज्य के ऊर्जा निगमों में कार्यरत सभी कार्मिक भी पूरे मनोयोग एवं निष्ठा के साथ विद्युत उपभोक्ताओं को गुणवत्ता पूर्ण विद्युत सुविधा उपलब्ध कराने के लिए फील्ड में कार्य कर रहे हैं। अपनी सेवा के दौरान निगमों में कार्यरत अनेकों कार्मिक कोरोना के संक्रमण से ग्रसित हुए और कई कार्मिकों को अपनी जान भी गवानी पड़ी है।

उत्तराखंड पावर कारपोरेशनऊर्जा निगम में 17 कार्मिक, यूजेबीएन और पिटकुल में तीन तीन कार्मिक हैं, जिन्होंने अपनी जान गवाईं। इनमें अभियन्ता अधिकारियों से लेकर फील्ड स्तर में कार्य करने वाले कार्मिक मीटर रीडिंग का कार्य करने वाले कार्मिक, नियमित व संविदा के कार्मिक सम्मिलित है। उन्‍होंने कहा कि कर्मचारियों को कोरोना योद्धा के लिए शासनादेश जारी कर इसी के तहत वैक्‍सीनेशन लगाई जाए।

घर पर रहकर मनाएं परशुराम जयंती

हरिद्वार: कोरोना संक्रमण के दौरान अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद ने 14 मई को भगवान परशुराम की जयंती घर पर ही रहकर मनाने की अपील की गई। परिषद के संरक्षक जुगल किशोर तिवारी ने कहा कि भगवान की मूर्ति का पूजन, हनुमान चालीसा व आरती का सपरिवार गायन करें। हवन या संक्षिप्त यज्ञ करने से वातावरण की शुद्धि होगी। उन्होंने कहा कि महामारी की चपेट में आकर प्राण गंवा चुके आमजन की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण कर प्रार्थना की जाएं।

कोरोना से मुकाबले के लिए विपक्षी नेताओं ने PM को लिखा पत्र

LEAVE A REPLY