उत्तराखंड सरकार प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन का कोई प्लान नहीं

926

देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि प्रदेश की राजधानी में वीकेंड में कोई लॉकडाउन नहीं लागू किया जाएगा। सरकार ने कहा कि केवल कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सैनिटाइजेशन के लिए रविवार के दिनों में जरूरी सामानों की बिक्री करने वाली दुकानों को छोड़कर बाजारों को बंद रखा जाएगा।

कोरोना वायरस वैक्‍सीन का उत्‍पादन होगा भारत में

उत्तराखंड सरकार ने कहा है कि प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन का कोई भी प्लान नहीं है। हालांकि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सैनिटाइजेशन के लिए रविवार के दिनों में जरूरी सामानों की बिक्री करने वाली दुकानों को छोड़कर बाजारों को बंद रखा जाएगा।

एयरटेल की ख़ास सर्विस, WiFi के साथ स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स फ्री

राज्य मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि देहरादून जिला प्रशासन ने राजधानी में सैनिटाइजेशन के उद्देश्य से रविवारों को बाजारों को बंद रखने का सख्ती से पालन कराने के लिए एक आदेश जारी किया है। उन्होंने साफ किया कि ‘बंदी’ और ‘लॉकडाउन’ में भ्रमित नहीं होना चाहिए क्योंकि दोनों शब्द तकनीकी रूप से भिन्न हैं।

आवश्यक सेवाएं बंदी के दायरे से बाहर

अधिकारी ने कहा कि फलों, सब्जियों और दवाओं की बिक्री करने वाली दुकानों, पेट्रोल पंपों और रसोई गैस एजेंसियों जैसी आवश्यक सेवाओं को रविवार की बंदी के दायरे से बाहर रखा जाएगा ताकि लोगों को असुविधा ना हो। कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सैनिटाइजेशन हेतु रविवार को दुकानों को बंद करने के सख्त अनुपालन का आदेश देहरादून के जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बुधवार को जारी किया था।

किसान आंदोलन के समर्थन में दिल्‍ली सरकार

Leave a Reply