अल्मोड़ा की अभिलाषा का ऐशियन गेम के लिए चयन, करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

1793

अल्मोड़ा। 18 वें एशियन गेम्स के शाफ्ट टेनिस गेम में हवालबाग ब्लॉक के गुड़कांडे गांव की अभिलाषा मेहरा भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। अगस्त के अंतिम सप्ताह में शुरू होने वाले मैच में प्रतिभाग करने के लिए भारतीय टीम बुधवार रात इंडोनेशिया के लिए रवाना हो गई है।
बेडमिंटन परिवार अल्मोड़ा के सदस्य गोकुल सिंह मेहता ने बताया कि आगामी 28 अगस्त को शुरू हो रहे प्रथम राउंड के मैच में प्रतिभाग करने के लिए भारतीय टीम इंडोनेशिया के लिए रवाना हो गई है। उन्होंने बताया कि आर्टस एंड कार्मस कॉलेज दिल्ली विश्वविद्यालय नेताजी नगर में एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत अभिलाषा मेहरा हवालबाग ब्लाक के गुड़कांडे गांव की मूल निवासी है। अभिलाषा के पिता स्व. रमेश सिंह मेहरा रक्षा मंत्रालय भारत सरकार में कार्यरत थे। माता मीरा मेहरा एक गृहिणी हैं। भाई अखिलेश मेहरा इंडियन नेवी में इंजीनियर है। अभिलाषा लॉन टेनिस की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। वह स्कूल गेम्स आफ इंडिया, अखिल भारतीय  यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप तथा

ऑल इंडिया वूमन्स चैंपियनशिप में कई स्वर्ण पदक जीत चुकी है। बाद में इन्होंने शाफ्ट टेनिस को अपना कॅरियर बनाया। अभिलाषा के एशियन गेम्स के लिए चयन पर उनके गांव में खुशी का माहौल है। अनेक खिलाड़ियों, खेल प्रशिक्षकों एवं खेल प्रेमियों ने अभिलाषा के भारतीय टीम में चयन पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

Leave a Reply