फ्लाईओवर ब्रिज का निर्माण सॉन्ग नदी निर्माण संस्था कंपनी द्वारा

0
239

डोईवाला। उत्तराखंड क्रांति दल के केन्द्रीय अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री दिवाकर भटट ने कहा है कि भानियावाला से लच्छीवाला तक सॉन्ग नदी निर्माण संस्था कंपनी द्वारा फ्लाईओवर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है लेकिन निर्माण कार्य के दौरान स्थानीय लोगों की सुविधाओं का बिल्कुल भी ख्याल नहीं रखा गया है हालात यह है कि स्थानीय लोगों का नेशनल हाईवे से संपर्क टूट चुका है। उन्होंने कहा कि आम जनता की सुविधा के लिए ही सरकारें विकास कार्य करती हैं लेकिन इस विकास योजना से गांव के लोग प्रभावित हो गए हैं और उनके पुराने रास्ते भी नहीं बचे है। गांव के लोगों की समस्याओं का समाधान न होने पर दल उग्र आंदोलन करेगा।

शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बताया 23 नवंबर से खुल सकते हैं स्कूल

यहां एक निजी होटल में पत्रकारों से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि

लोगों की इस गंभीर समस्या को देखते हुए  सरकार से मांग की है कि लोगों को नेशनल हाईवे से कनेक्ट किया जाए जिससे कि उन्हें अपने वाहन निकालने मैं किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े और दूसरा फुटओवर ब्रिज बनाया जाए और तीसरा फ्लाईओवर से पहले एक चौक बनाया जाए। इस अवसर पर डोईवाला विधानसभा के प्रभारी व विशेष आमंत्रित सदस्य शिव प्रसाद सेमवाल ने  कहा कि राज्य सरकार के विकास तमाम तरह की खामियों से भरे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि डोईवाला में जो बाइपास फ्लाईओवर और हाईवे बन रहा है उसमें भी तमाम तरह की खामियां और गुणवत्ता का अभाव है क्योंकि डोईवाला मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की विधानसभा है इसलिए इस निर्माण कार्य की उचित जांच होनी चाहिए ताकि जनता को पता चल सके कि कितना भ्रष्टाचार और नियमों की अनदेखी हाईवे और ओवर ब्रिज बनाने में की गई है।

शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि

इस अवसर पर शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि डोईवाला के इस फ्लाईओवर ने एक गांव को  आपस में बांट दिया है और आने-जाने के रास्ते भी हाईवे बनने से प्रभावित हो गए हैं और लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए निर्माण दाई संस्था ने किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की है। उन्होंने कहा कि इसलिए उत्तराखंड क्रांति दल आम जनता की बेरुखी को सहन नहीं करेगा और अगर शासन प्रशासन ने लोगों की समस्याओं का निराकरण नहीं किया तो उत्तराखंड क्रांति दल एक बड़े आंदोलन को बाध्य होगी।

उन्होंने कहा कि आम जनता की सुविधा के लिए ही सरकारें विकास कार्य करती हैं लेकिन इस विकास योजना से गांव के लोग प्रभावित हो गए हैं और उनके पुराने रास्ते भी नहीं बचे है इसलिए सरकार को तुरंत गांव के लोगों की समस्याओं पर ठोस  कार्रवाई करनी चाहिए। इस अवसर पर उत्तराखंड क्रांति दल के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने दिवाकर भट्ट और शिव प्रसाद सेमवाल से मुलाकात की और अपनी समस्याओं को प्रमुखता से रखा। इस अवसर पर पत्रकार वार्ता में के एस नेगी, पेशकार सिंह, मनीषा आदि  लोग मौजूद थे।

लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई

LEAVE A REPLY