सराफा लूटकांड के एक और आरोपित ने किया सरेंडर

0
331
देहरादून। सराफ लूटकांड के फरार आरोपितों में से एक फैजल ने बीते गुरुवार को मुजफ्फरनगर कोर्ट में सरेंडर कर दिया। इसकी जानकारी देहरादून पुलिस को शुक्रवार को मिली। पुलिस अब उसे बी वारंट पर देहरादून लाकर पूछताछ करने की तैयारी में जुट गई है। वहीं, पटेलनगर पुलिस ने शुक्रवार को जेल में बंद दो आरोपितों को कस्टडी रिमांड पर लेकर क्राइम सीन दोहराया। इसके साथ ही फरार चल रहे चौथे आरोपित की तलाश में दबिश दी जा रही है।
सर्राफा कारोबारी शफीक उर रहमान निवासी पथरी बाग की जीएमएस रोड पर कमला पैलेस तिराहे पर ज्वेलरी शॉप है। 22 सितंबर की रात करीब साढ़े आठ बजे वह दुकान बंद कर बाइक से घर के लिए निकले थे। मंडी चौक, लालपुर होते हुए कारगी रोड पर ब्लेसिंग फार्म के पास पहुंचे ही थे कि पहले से पीछा कर रहे बाइक सवार दो बदमाशों ने उन्हें ओवरटेक कर रोक लिया।
शफीक के रुकते ही दोनों बदमाश उनसे बैग छीनने लगे। बैग न देने पर एक बदमाश ने असलहा निकालकर शफीक पर फायर कर दिया। गोली उनके बाएं पैर के घुटने पर लगी, जिससे वह जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद बदमाशों ने बैग छीना और यूटर्न लेकर भाग निकले थे। वारदात में शामिल राहुल शर्मा उर्फ राहुल पंडित को बुलंदशहर से, जबकि नदीम को एक अक्टूबर को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया।
शुक्रवार को दोनों को कस्टडी रिमांड पर लेकर पुलिस ने क्राइम सीन को दोहराने के वारदात को अंजाम देने के बाद भागने के रास्तों के बारे में जानकारी की। इस दौरान पुलिस को कुछ और अहम जानकारी मिली है, जिसे विवेचना में शामिल किया जाएगा। वहीं, वारदात में शामिल फैजल चौधरी निवासी मुजफ्फरनगर ने मुजफ्फरनगर में अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। उस पर वहां पहले से कई मुकदमे दर्ज हैं। इधर, नईम निवासी सहारनपुर की तलाश जारी है। कस्टडी रिमांड पर पुलिस राहुल व नदीम से नईम के छिपने के ठिकानों के बारे में भी पूछताछ की।

LEAVE A REPLY