Sponsored
loading...

आकाश इंस्टीटूट ने पीएम केयर्स फंड में दिया एक करोड़

दिल्ली पुलिस वेलफेयर सोसाइटी को 50 लाख रु

0
747

देहरादून, 31 मार्च, 2020: देश में कोरोना वायरस के कारण फैली महामारी का मुकाबला करने के लिए सरकार की कार्रवाई में मदद करने के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने के क्षेत्र में अग्रणी संस्थान – आकाश एडुकेशनल सर्विसेस लिमिटेड (एईएसएल) ने अपनी तरफ से एक करोड़ रुपए का विनम्र योगदान दिया है।

इसमें से 50 लाख रुपए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बनाए गए पीएम केयर्स फंड में दिया गया है ताकि कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न आपात स्थिति में लोगों को मदद प्रदान की जा सके।

दिल्ली पुलिस वेलफेयर सोसाइटी को 50 लाख

पीएम केयर फंड के अलावा, दिल्ली पुलिस की ओर से प्रदान की जाने वाली सेवाओं को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस वेलफेयर सोसाइटी को 50 लाख रुपये का एक और डोनेशन एईएलएल की ओर से दिया गया है।

जो प्रभावित हैं, उनके लिए मेरी प्रार्थना

मौजूदा स्थिति पर गहरी पीड़ा और सहानुभूति व्यक्त करते हुए, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के निदेशक और सीईओ आकाश चौधरी  ने कहा, ‘‘इस कठिन समय में राष्ट्र को सहायता प्रदान करना हमारी जिम्मेदारी है। जो प्रभावित हैं, उनके लिए मेरी प्रार्थना।

दुनिया को मदद करने की आवश्यकता

मैं प्रार्थना करता हूं कि स्थिति बेहतर हो जाए और लोग जल्द से जल्द अपने जीवन में वापस आ जाएं। मैं लोगों और संगठनों से आग्रह करता हूं कि जो भी संभव हो, हमारे देश में योगदान और मदद करें। इस समय, दुनिया को मदद करने की आवश्यकता किसी भी अन्य समय से अधिक है। ”

इसे भी पढ़ सकते हैं :- नमस्ते सिस्टर छाया,आप कैसी हैं?,मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं

वर्तमान लॉकडाउन के कारण छात्रों की सीखने की प्रक्रिया पर पड़ने वाले प्रभाव को कम करने के लिए, एईएसएल ने विभिन्न उपायों को अपनाया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि छात्र अपने घर में सुरक्षित रहते हुए अध्ययन कर सकें और उनके अध्ययन कार्यक्रम में निरंतरता बनी रहे।

इन उपायों में लाइव ऑनलाइन कक्षाएं, ऑनलाइन पाठ्यक्रम, परीक्षाओं को आॅनलाइन उपलब्ध कराया जाना, पाठ्यक्रम सामग्री ऑनलाइन उपलब्ध कराना और शिक्षकों को अपने छात्रों के साथ सोशल मीडिया अनुप्रयोगों और ऑनलाइन प्लेटफार्मों के माध्यम से जुड़ने में सक्षम बनाना शामिल है।

एईएसएल सहायक मेरिटनेशन पहली कक्षा से 12 वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए और जेईई / एनईईटी आदि जैसे विशेष परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों के लिए भी विशेष निःशुल्क  लाइव कक्षाएं प्रदान कर रहा है।

इसे भी पढ़ सकते हैं :- मुख्यमंत्री जी कृपया,अपनी सलाहकारों की टीम को टाइट कीजिए

loading...

LEAVE A REPLY