मुख्यमंत्री ने वेक्यूम क्लीनर (जटायु) को दिखाई हरी झण्डी

0
5371

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द सिंह रावत ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बिन्दाल नदी कारगी चौक में वृहद स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने वेक्यूम क्लीनर (जटायु) को हरी झण्डी दिखाई। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का स्वच्छता पर विशेष फोकस है। स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम से लोगों में स्वच्छता व पर्यावरण संरक्षण की दिशा में तेजी से जागरूकता बढ़ी।

एक वृक्ष का रोपण कर पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दे

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि वर्षाकाल में परिवार के प्रत्येक सदस्य एक-एक वृक्ष का रोपण कर पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दे। उन्हांने कहा कि पर्यावरण संरक्षण व स्वच्छता को हमें अपनी दिनचर्या में शामिल करना होगा। विवाहोत्सव व अपने पुरखों की याद में वृक्षारोपण की परम्परा को हमें जीवित रखना होगा।

नदियों के संरक्षण के लिए सरकार प्रयासरत

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि रिस्पना, बिन्दाल, कोसी व अन्य नदियों के संरक्षण के लिए सरकार प्रयासरत है। रिवर फ्रंट डेवलपमेंट के तहत इन नदियों पर कार्य किये जायेंगे। उन्होने कहा कि स्वच्छता अभियान व पर्यावरण संरक्षण के लिए जनसहयोग आवश्यक है। आने वाली पीढ़ियों के लिए शुद्ध हवा, पानी व पर्यावरण देने के लिए हमें पर्यावरण व जल संरक्षण की दिशा में विशेष प्रसार करने होगे।

इस अवसर पर परिवहन मंत्री श्री यशपाल आर्य, मेयर श्री सुनील उनियाल गामा, सचिव शहरी विकास श्री शैलेश बगोली, गढ़वाल कमिश्नर बीवीआरसी पुरूषोत्तम, जिलाधिकारी देहरादून श्री एस.ए.मुरूगेशन, एसएसपी श्रीमती निवेदिता कुकरेती आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY