ग्रामीणों की शिकायत पर निरीक्षण करने पहुंचे डीएम घिल्डियाल 

3375
रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मंगेश घिल्ड़ियाल ने पीएमजीएसवाई रुद्रप्रयाग की ओर से सणगू-सारी मोटर मार्ग पर दैवीय आपदा से कराये जा रहे कार्यो का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने पीएमजीएसवाई के कोढगी पुल, छिनका पुल, सारी पुल एवं विभिन्न स्थानों पर कराये जा रहे कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया और स्थानीय ग्रामीणों को मौके पर बुलाकर दैवीय आपदा के कार्योे की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता पीएमजीएसवाई को मोटरमार्ग पर विभिन्न स्थानों मंे दैवीय आपदा से कराये जा रहे कार्यो का साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए।

डीएम ने किया दैवीय आपदा से कराये जा रहे कार्यों का निरीक्षण

बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने तहसील रुद्रप्रयाग के अन्तर्गत पीएमजीएसवाई रूद्रप्रयाग की सणगू-सारी मोटर मार्ग पर दैवीय आपदा से कराये जा रहे कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने मोटरमार्ग पर 15 किमी कोढगी पुल के गधेरे में चल रहे कार्य की जानकारी ग्रामीण राजेन्द्र सिंह रावत व भरत सिंह रावत व छिनका पुल के गधेरे में चल रहे कार्य की जानकारी ग्रामीण देवेन्द्र से ली।
निरीक्षण के दौरान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ईश्वर सिंह बिष्ट ने शिकायत दर्ज की कि ग्राम सारी की सिंचाई नहर सड़क निर्माण के दौरान पांच सौ मीटर क्षतिग्रस्त हो गयी थी। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता पीएमजीएसवाई को सिंचाई विभाग के साथ संयुक्त निरीक्षण कर स्टीमेट तैयार करने के लिए कहा। जिलाधिकारी ने सारी पुल के गधेरे पर सुरक्षा दीवार निर्माण कार्य करने के निर्देश भी दिए।

विभाग को साइन बोर्ड लगाने के दिये निर्देश

इस अवसर ग्रामीणों ने गांव में ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करने, लो-वोल्टेज और पुराने विद्युत पोलों को बदलने की मांग की, जिस पर जिलाधिकरी ने दूरभाष पर अधिशासी अभियन्ता विद्युत विभाग को जल्द से जल्द पुराने विद्युत पोलों को बदलने के निर्देश दिए। ग्रामीणों द्वारा सड़क निर्माण का मुआवजा न मिलने की शिकायत पर अधिशासी अभियन्ता ने बताया कि जल्दी ही मुआवजा वितरित कर दिया जायेगा।
निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियन्ता आरसी उनियाल, तहसीलदार जयबीर राम बधानी, सहायक अभियन्ता मोहित उनियाल, कनिष्ठ अभियन्ता भूपेन्द्र सिंह व ग्रामीण प्रवीन सती, गिरीश सती, ब्रजमोहन सती, पृथ्वी सिंह मिंगवाल, मनोज बत्र्वाल, महाबीर सिंह सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply