राज्य के हर परिवार को 05 लाख रूपये तक का निःशुल्क इलाज:मुख्यमंत्री

952
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को सेमलडाला मैदान पीपलकोटी, चमोली में चल रहे सात दिवसीय बण्ड विकास, औद्योगिक, पर्यटन, किसान एवं सांस्कृतिक मेले के दूसरे दिन के कार्यक्रमों का दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया गया। मेला समिति सहित स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया।
मेले में स्थानीय विद्यालयों के बच्चों द्वारा मेले में शानदार सांस्कृति प्रस्तुतियां दी। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने मेले में लगाये गये विभागीय स्टाॅलों का निरीक्षण भी किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार विकास कार्यो को धरातल तक पहुंचाने के लिये कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि हम निरतंर विकास की संभावनाओं को आगे बढ़ा रहे है, जिससे जनता का सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है।
सरकार द्वारा नौजवानों को रोजगार, विकास, स्वास्थ्य के क्षेत्र में सस्ता सुलभ ईलाज, विद्युतीकरण आदि क्षेत्रों में विकास की गति को निरंतर आगे बढ़ा रहे हैं। कृषि व उद्यान से जुडी योजनाओं के लिये भारत सरकार द्वारा धनराशि दी गयी है।
कृषि, उद्यान, पशुपालन, मस्त्य, मधुमखी पालन आदि के क्षेत्र से संबंधित योजनाओं के लिये किसान संबंधित अधिकारियों से बात करके योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं। अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि वह इस संबंध मंे लोगों को समझाएं। अधिकारियेां एवं जनप्रतिनिधियों के अनुभवों के तालमेल से ही विकास कार्यो को त्वरित गति से अंजाम दिया जा सकता है।

26 जनवरी से एयर एम्बुलेंस की शुरूआत

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि उत्तराखण्ड में आगामी 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी के जन्म दिवस के अवसर पर अटल आयुष योजना लांच कर राज्य के हर परिवार को 05 लाख रूपये तक का निःशुल्क इलाज की सुविधा दी जायेगी। उन्होंने कहा कि आगामी 26 जनवरी से एयर एम्बुलेंस की शुरूआत भी की जा रही है। जिससे दूर दराज के क्षेत्र में रहने वाले लोगों को इलाज हेतु आने जाने की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।
इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य देवेन्द्र नेगी, महामंत्री हरिदर्शन ंिसंह रावत, कोषाध्यक्ष बिहारी लाल बनवाल, जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया, पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट, मेलाधिकारी/उप जिलाधिकारी सदर बुशरा अंसारी सहित जनप्रतिनिधि व क्षेत्रीय जनता उपस्थित थी।

Leave a Reply