भाजपा शाषित राज्यों में महिला व दलित उत्पीड़न की आयी बाढ़ः प्रीतम सिंह

0
257

देहरादून। देश भर में भाजपा शाषित राज्यों में सरकार के संकरक्षण में महिलाओं के प्रति हिंसा व दलित उत्पीड़न के मामलों की बाढ़ सी आ गयी है।। यह बात आज यहां अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आहवान पर उत्तराखंड की अस्थाई राजधानी देहरादून के गांधी पार्क में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में आयोजित विशाल धरने को संबोधित करते हुए उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश के हाथरस की सामूहिक बलात्कार व हत्या की घटना में जिस प्रकार की भूमिका सरकार की मशीनरी की रही उससे यह साबित हो गया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इशारे पर पहले सरकारी तंत्र ने घटना को छुपाने के प्रयास किया व जब वह सार्वजनिक हो गयी तो उसे जातीय स्वरूप देने की पूरी कोशिश की ।

जीएमएस मंडल कैंट विधान सभा के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

प्रीतम सिंह ने कहा कि

ऐसी एक नहीं सैकड़ों घटनाएं उत्तरप्रदेश में पिछले साड़े तीन साल के योगी मोदी राज में घटित हुई हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा, मध्यप्रदेश, कर्नाटका व उत्तराखंड में ऐसी घटनाओं की सैकड़ों मिसाल हैं जिनमें दलितों व महिलाओं पर अत्याचार करने वालों को सरकार के लोगों को संकरक्षण प्राप्त रहा । उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा देश के वंचितों शोषितों दलितों व महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाई है और जब भी इन वर्गों के खिलाफ कोई भी ताकत अत्याचार करेगी तब कांग्रेस उन अत्याचारियों के खिलाफ आवाज बुलंद करेगी व वंचित समाज के साथ खड़ी होगी।

सामूहिक दुष्कर्म व निर्मम हत्या के खिलाफ

इस अवसर पर धरने को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि यूपी के हाथरस में दलित युवती के सामूहिक दुष्कर्म व निर्मम हत्या के खिलाफ सबसे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी व  प्रियंका गांधी ने आवाज उठाई व पीड़िता के परिवार के पास जाने के लिए जो संघर्ष उन्होंने किया उससे पूरे देश का ध्यान इस घटना की ओर आकर्षित हुए और देश का मीडिया जो सुशांत, कंगना और दीपिका पादुकोण पर उलझा हुआ था उसे भी इस मुद्दे को प्रमुखता देनी पड़ी व योगी सरकार का असली चेहरा बेनकाब हुआ।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री राम सिंह सैनी ने कहा कि आज जब देश में अनेक समस्याओं से जनता परेशान है भाजपा शाषित सरकारों को लोगों को जातीय आधार पर बांटने का काम कर रही हैं। इस अवसर पर पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि कांग्रेस हमेशा शोषित दलित समाज के हकों की लड़ाई लड़ती रही है और आगे भी लड़ती रहेगी। इस अवसर पर पूर्व विधायक अम्बरीश कुमार नेभाजपा शाषित व अनेक राज्यों में शाशन कर रही भाजपा शाषित सरकारों को महिला व दलित विरोधी करार देते हुए इनके विरुद्ध व्यापक आंदोलन चलाने का आहवान किया।

संचालन महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने किया

इस अवसर पर धरने को पूर्व कैबिनेट मंत्री शूरवीर सिंह सजवान, हीरा सिंह बिष्ट, पूर्व विधायक राम एस सिंह, आर्येंद्र शर्मा, ,विजय सारस्वत,  संजय पालीवाल, राजेन्द्र शाह, पूर्व विधायक राजकुमार, पूर्व प्रवक्ता गरिमा दसोनी ,संजय किशोर,  गौरव चौधरी, नवीन जोशी, जयेंद्र रमोला, हिमांशु बिजलवान, कमलेश रमन आदि ने संबोधित किया । संचालन महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने किया।

इस अवसर प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, महामंत्री संगठन विजय सारस्वत, प्रदेश सचिव सुनीता प्रकाश, हरी कृष्ण भट्ट, बुध देव सेमवाल, महेश जोशी, रोबिन पंवार, राजेश चमोली,नवीन प याल,गिरीश पुन्नेडा, सुलेमान, अमरजीत सिंह,विशाल मौर्य,आंनद सोनकर, आंनद त्यागी, सविता सोनकर, विजय प्रताप मल्ल,राजेश शर्मा, नीनू सहगल मंजू तोमर,मुकेश सोनकर,दीप वोरा, डा अरविंद चौधरी,पवन खरोला,मुकेश रेगमी,रिपु दमन सिंह, अनीता निराला, पूनम कंडारी,संतोष सैनी, जितेंद्र बडथ्वाल, अजय रावत, प्रियांश छाबड़ा, अमनदीप बतरा, आदर्श सूद आदि उपस्थिति थे ।

विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी की तैयारियों को बढ़ावा देने पहुंचे अमित शाह

LEAVE A REPLY