पहली ही रात जेवरात समेट फरार हुई दुल्हन

1031

बड़े अरमानों से जिसे दुल्हन बनाकर घर लाए। वह पहली ही रात जेवरात समेट फरार हो गई। लुटे-पिटे पति ने पांच दिन तक उसकी तलाश में खाक छानी, लेकिन कुछ पता नहीं चला। आखिरकार युवक थक-हार पुलिस के पास पहुंचा और सोमवार को मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार मामला रुड़की के धनौरी गांव का है। इसी गांव के रहने वाले अशोक का विवाह नहीं हो पा रहा था। परिजन भी इसे लेकर परेशान थे। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले अशोक की मुकेश नाम के एक युवक से मुलाकात हुई। बातों-बातों में अशोक ने अपनी समस्या मुकेश को बताई। इस पर मुकेश ने उसे एक युवती के बारे में बताया। मुकेश ने बताया कि परिवार पौड़ी गढ़वाल जिले का रहना वाला है और गरीब है।

दो मई को हरिद्वार के एक मंदिर में दोनों का हुआ था विवाह

मुकेश ने बताया कि परिवार को मदद की जरूरत है। अशोक ने मुकेश को इस भरोसे पर पचास हजार रुपये दिए कि वह गरीब परिवार को यह राशि देगा। कुछ दिन बाद हरिद्वार में मुकेश ने अशोक की मुलाकात एक युवती से कराई। रिश्ता तय हो गया। दो मई को हरिद्वार के एक मंदिर में दोनों का विवाह हो गया। इसके बाद विवाह का पंजीकरण भी करा दिया गया। अशोक का आरोप है कि शाम को वे सब दुल्हन को लेकर घर पहुंचे।

अशोक ने पुलिस को बताया कि तीन मई की सुबह जब वह नींद से जागा तो देखा कि दुल्हन कमरे में नहीं थी। पहले उसने सोचा आसपास ही होगी, लेकिन जब काफी देर तक वह नहीं लौटी तो उसने तलाश शुरू की। गांव छानने के बाद वह घर लौटा तो परिजनों ने बताया कि जेवर भी गायब हैं। इस पर अशोक मुकेश को खोजने निकला, लेकिन उसे यह भी नहीं पता कि मुकेश कहां रहता है। इसके बाद उसने कोटद्वार और हरिद्वार में भी दुल्हन की तलाश की। सोमवार को वह धनौरी पुलिस चैकी पहुंचा और आपबीती सुनाई। चैकी प्रभारी रणजीत सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply