योगी और त्रिवेंद्र ने पर्यटक आवास गृह की रखी आधारशिला

0
138

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच लंबित परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर चल रही कवायद परवान चढ़ने लगी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत हरिद्वार पहुंचे और दोनों ने हरकी पैड़ी में पूजा अर्चना की।

हरकी पैड़ी में आयोजित कार्यक्रम में कई पुरोहित गंगा पूजन संपन्न करा रहे हैं। इस दौरान कांग्रेस नेता रीता बहुगुणा जोशी भी गंगा पूजन में शामिल हुई। योगी ने गंगा मैया का दूध से अभिषेक किया। इस दौरान उन्होंने गंगा की स्वस्छता की शपथ भी ली।

गंगा पूजन के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद सिंह रावत की मौजूदगी में अलकनंदा होटल के समीप 100 कमरों वाले उत्तर प्रदेश के पर्यटक आवास गृह की आधारशिला रखी। उत्तर प्रदेश के स्वामित्व वाले अलकनंदा होटल को फरवरी में उत्तराखंड को सौंपा गया था। इस दौरान भूमि पूजन कार्यकर्म में योग गुरु बाबा रामदेव, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज भी उपस्थित थे।

होनी है औपचारिक बैठक

इसके बाद दोनों के बीच आज औपचारिक बैठक होनी है। प्रदेश में हरिद्वार ऐसा जिला है जहां परिसंपत्तियों को लेकर सर्वाधिक मामले लंबित हैं। जाहिर है ऐसे में दोनों नेताओं की हरिद्वार में मुलाकात को खास माना जा रहा है। उत्तराखंड को अलग राज्य बने 17 साल से ज्यादा का वक्फा बीत चुका है। इतने लंबे अरसे के बाद भी दोनों राज्यों के बीच परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर कोई हल नहीं निकल सका। पिछले साल विधानसभा चुनावों के बाद उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकारें बनीं तो मसले के हल के लिए उम्मीदें जगने लगीं।

LEAVE A REPLY