Rural Development Minister ने की विधान सभा में बैठक

654

देहरादून: Rural Development Minister: प्रदेश के ग्राम्य विकास मंत्री यतीश्वरानन्द ने विधान सभा स्थित कार्यालय कक्ष में समीक्षा बैठक की। ग्राम्य विकास योजनाओं में तेजी लाने के निर्देश दिये और बहुद्देशीय शिविरों के माध्यम से योजनाओं का लाभ आम जन को लाभान्वित किया जायेगा।

Uttrakhand Heavy Rainfall की मुख्यमंत्री ने की समीक्षा

33 हजार समूहों को विधानसभावार लाभान्वित करने के लिए कैम्प का आयोजन

राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अन्तर्गत लगभग 33 हजार समूहों को विधानसभावार लाभान्वित करने के लिए कैम्प का आयोजन किया जायेगा और मा0 मुख्यमंत्री को भी सचिवालय स्थित वीर चन्द्र सिंह गढवाली सभागार से इस कार्यक्रम में जोडने की योजना है। इस योजना के अन्तर्गत गरीबों, महिलाओं, वृद्धों, विकलांग और विधवा को सहायता दी जायेगी। इस योजना का उद्देश्य 13 जनपदों में 95 ब्लाक के अन्तर्गत गरीब परिवारों की क्षमता और कौशल विकास द्वारा सत्त आजीविका संवर्द्धन करके आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाना है।

Rural Development Minister ने रिक्त पदों के सापेक्ष भर्ती अभियान तेजी करने का निर्देश

बैठक में रिक्त पदों के सापेक्ष भर्ती अभियान तेजी करने का निर्देश दिया। गम्भीर बीमारी को छोड कर कार्मिकों की सम्बद्धता समाप्त करके मूल तैनाती पर भेजा जायेगा। आवश्यकतानुसार आउट सोर्सिग से पदों को भरने का निर्देश दिया गया। वर्तमान में 950 स्वीकृत ग्राम्य विकास अधिकारी पद के सापेक्ष 416 पद रिक्त है। बी0डी0ओ0 पद पर ए0बी0डी0ओ0 को प्रभार देते समय वरिष्ठता के स्थान पर श्रेष्ठता को आधार बनाया जायेगा।

इस अवसर पर ग्राम विकास आयुक्त वन्दना सिंह, संयुक्त निदेशक विवेक उपाध्याय, अधिशासी निदेशक मनरेगा असलम और दिवाकर पुरोहित मौजूद थे।

Raj Kundra Arrested: अश्लील वीडियो बनाने का आरोप 

Leave a Reply