कोरोना लॉकडाउन के बीच उत्तराखंड में ऐसे मनाई गई ईद

0
299

आज पूरे देश भर में ईद मनाई जा रही है राजधानी देहरादून समेत उत्तराखंड में भी ईद मनाई । इस दौरान लोगों ने गले मिलने के बजाय दिल में हाथ रख ईद की मुबारक दी।  हल्द्वानी के ईदगाह में 8:00 बजे 5 लोगों ने नमाज अदा की। इस दौरान नमाजियों ने खुदा से कोरोना से मुक्ति की दुआ मांगी। साथ ही लोगो से  सोशल डिस्टेंसिंग रखने की भी अपील की।


कोरोना के चलते धार्मिक जगहों में भीड़ जमा होने की मनाई से सीमित संख्या में हरिद्वार के पथरी क्षेत्र में धनपुरा ईदगाह पर ईद की नमाज अदा की गई।  लॉकडाउन  के चलते लोगों ने अपने घर की छतो में ही नमाज अदा की। कुछ ऐसा ही नजारा रूड़की में भी देखा गया।

 

1 महीने तक चलने वाले रमजान के आखिरी दिन ईद का चांद दिखा गया देहरादून में भी चांद देखने के बाद ईद के लिए  मुस्लिम समाज के लोगो  ने ख़ुशी जाहिर की और सोशल मीडिया के माध्यम से ईद की  बधाई दी। वही जमीयत उलेमा ए हिंद देहरादून के जिला अध्यक्ष मुफ्ती रहीस अहमद ने लोगों से अपील की कि लोग इस दौरान सोशल डिस्टेंस इन का पालन करें और गले मिलने की वजह दिल में हाथ रखकर लोगों को ईद मुबारक दे। ईद के मौके एक निजी  होटल में आयोजित रक्तदान कैंप  में मुस्लिम समुदाय के लोगो  ने रक्तदान किया

LEAVE A REPLY