Video:- देवदूत बनी पुलिस,बचाई नहर में डूबे रहे व्यक्ति की जान

853

एक बार फिर उत्तराखंड पुलिस के जवानों ने साबित कर दिया है कि जरूरमंद लोगों की मदद करने में वो सबसे आगे रहते हैं। लोगों की मदद करने की पुलिस के जज्बे को लोग भी सलाम कर रहे हैं और उन्हें उत्तराखंड के देवदूत कह रहे हैं ।

हल्द्वानी में भी  पुलिस के साहसिक कार्य का एक वीडियो सामने आया है, बताया गया है कि कनॉट प्लेस के पास एक खुली नहर में नगर निगम का  सुपरवाइजर 200 मीटर पानी में बह रहा था कुछ दूरी के बाद नहर अंडरग्राउंड यानी कवर थी जिससे उसकी मृत्यु हो सकती थी करीब 10 घंटे के रेसक्यू के बाद पुलिस के जवानों ने उसे सकुशल बाहर निकाल लिया।

पुलिस ने बताया कि गांधीनगरका रहने वाला संजीव कुमार नगर निगम में काम करता है रविवार सुबह 11:00 बजे करीब स्टाफ के लोगो के साथ काठगोदाम की तरफ गया था । इस दौरान वह कनॉट प्लेस के पास नहर में हाथ धोने के लिए उतरा अचानक उसका पैर फिसल गया और वह नहर में ही डूब गया पानी का बहाव इतना ज्यादा था कि वह अचानक लापता हो गया और जैसे ही यह सूचना काठगोदाम पुलिस को लगी तो पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची।

इसके बाद नगर निगम का कर्मचारी वह नहीं मिला , तो पुलिस को पता लगा कि अंडरग्राउंड नहर बाईपास होकर पनचक्की पर निकलती है जिसके बाद जल पुलिस के जवान मनोज बहुकुण्डी को बुलाया गया । नहर पूरी तरह दोनों तरफ से कवर होने के कारण से काफी अंधेरा हो गया था।  ऐसे में टॉर्च लेकर पुलिसकर्मी रस्सियों के मदद से  नहर में उतरे, नहर होने से अंदर से सांस लेने पर जवानों को समस्या का सामना करना पड़ा। करीब 10 घंटे के ऑपरेशन के बाद जवान मनोज ने  संजीव को बाहर निकाल दिया । स्थानीय लोगों ने उनके हौसले को सहारा और उन्हें देवदूत कहा।

Leave a Reply