आश्चर्यजनक! 62 लोगों को लेकर मुंबई से ऋषिकेश पहुँचा ट्रक

0
396

यूपी में  हाल ही में एक ट्रक हादसा हुआ था जिसमें 24 मजदूर मारे गए। यह सभी लोग मध्य प्रदेश से अपने घर औरैया यूपी आ रहे थे, मान लीजिए अगर ऋषिकेश पुलिस इस ट्रक को नहीं पकड़ती, तो शायद पहाड़ चढ़ते समय कोई बड़ा हादसा हो सकता था। शुक्र मानिए ऋषिकेश पुलिस का जिसके कारण यह ट्रक पहाड़  ही चढ़ पाया।

दरअसल रुद्रप्रयाग टिहरी जिले के 62 लोग बिना रजिस्ट्रेशन और स्वास्थ्य परीक्षण के एक ट्रक में सवार होकर मुंबई से मुनिकीरेती, ऋषिकेश पहुंच गए।

 जब ये सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस तुरंत ट्रक को अपने कब्जे में लिया और प्रवासियों की स्वास्थ्य जांच कर उन्हें उनके घर भेज दिया गया है अब ये सवाल देश के अन्य राज्यों की पुलिस व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है कि हर जगह पुलिस की तैनाती के बावजूद, बिना किसी पंजीकरण पत्र के यह लोग कैसे यहां तक पहुंच गए।

कोरोना कॉल में हर दिन अनुमति पत्र लेना पड़ता है उसके बाद ही पुलिस बेरिकेडिंग आवाजाही अनुमति मिलती है। आखिर कैसे आज एक ट्रक मुंबई के नासिक से सहारनपुर के रास्ते सभी पुलिस की बेरिकेडिंगों पार करते हुए मुनिकीरेती स्थित कुंभ मेला पार्किंग पहुँच गए। यानी यह देश की अलग-अलग राज्यों की पुलिस पर भी सवाल खड़ा करता है।

ट्रक में सवार एक व्यक्ति ने बताया कि सभी रुद्रप्रयाग टिहरी जिले के हैं जो नासिक मुंबई की होटल में नौकरी करते है। पुलिस ने  चालक को गिरफ्तार कर ट्रक को सीज कर दिया है।  वही हाथरस निवासी यूपी का ये ट्रक ड्राइवर  भागने की फिराक में था लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। और उस पर मुकदमा दर्ज कर लिया।

LEAVE A REPLY