50 साल बाद मिले एयर इंडिया प्‍लेन क्रैश में मरे लोगों के अवशेष

0
444

नई दिल्‍ली। फ्रांस में आल्‍प्‍स की पहाडि़यों में मानव अंग मिले हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि ये मानव अंग कई साल पहले एयर इंडिया के प्‍लेन क्रैश में मारे गए लोगों के हो सकते हैं।

आपको बता दें कि साल 1966 में एयर इंडिया का विमान बोइंग 707 जो मुंबई से न्‍यूयॉर्क जा रहा था, इसी पहाडि़यों के पास क्रैश हो गया था। इसमें हादसे में 117 लोगों की मौत हो गई थी।

इसके अलावा 1950 में एयर इंडिया का एक और विमान इसी पहाडि़यों के आसपास दुर्घटनाग्रस्त हुआ था जिसमें 48 लोग मरे थे। इस हादसे में मरने वालों लोगों की तलाश कर रहे डेनियल रोची ने बताया कि इससे पहले उन्‍हें कोई मानव अंग नहीं मिले लेकिन हाल ही में उन्‍हें हाथ और पैर के उपरी हिस्‍से की हड्डी मिली है।

महिला यात्री का हो सकता है अवशेष

रोची ने बताया कि जो बॉडी पार्ट उन्हें मिला है वो किसी महिला यात्री का हो सकता है। उन्होंने बताया कि उन्हें प्लेन का इंजन भी मिला है। रोचे ने बताया कि उन्होंने चैमोनिक्स वैली में लोकल इमरजेंसी सर्विस से मदद मांगी थी। 10 दिन पहले स्विस आल्प्स के पास एक-दूसरे में लिपटी 2 बॉडी मिली थी। डीएनए टेस्ट में इनकी पहचान मार्सलिन ड्यूमोलिन और उनकी पत्नी फ्रेंसाइन के रूप में हुई थी। मार्सलिन और फ्रेंसाइन 75 साल पहले आल्प्स में लापता हो गए थे।

LEAVE A REPLY