Kejriwal Nomination LIVE: वाल्मीकि मंदिर में पूजा के बाद सीएम केजरीवाल का रोड शो शुरू

1059
video

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल करेंगे। वह लगातार तीसरी बार इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। दो बार उन्होंने इसी सीट से जीत दर्ज की है। वाल्मीकि मंदिर के बाहर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और राघव चड्ढा भी मौके पर पहुंच सकते हैं। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री भी पहुंचने वाले हैं। थोड़ी ही देर बाद केजरीवाल रोड शो करना शुरू कर देंगे।

Kejriwal Nomination LIVE Updates:

वाल्मीकि मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद सीएम केजरीवाल का रोड शो शुरू हो गया है। रोड शो में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद हैं। नामांकन दाखिल करने से पहले वाल्मीकि मंदिर में केजरीवाल ने पूजा-अर्चना की। इस मौके पर बड़ी संख्या में पार्टी नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। नामांकन दाखिल करने के लिए घर से निकले सीएम केजरीवाल, मां का लिया आर्शीवाद वाल्मीकि मंदिर में पहुंचे आप नेता संजिय सिंह, राघव चड्ढा और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया
वाल्मीकि मंदिर के बाहर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जुटे।

रोड शो से पहले केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि

रोड शो से पहले केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि नई दिल्ली के ऐतिहासिक वाल्मीकि मंदिर से आम आदमी पार्टी के कई पड़ावों की शुरुआत हुई। 2013 में यहीं से हमने राजनीति साफ करने के लिए पहली बार झाड़ू उठाई थी। आज एक बार फिर भगवान वाल्मीकि के आशीर्वाद ले कर अपना नामांकन भरने जाऊंगा।

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री वाल्मीकि मंदिर में दर्शन के बाद रोड शो करते हुए नामांकन के लिए निकलेंगे।केजरीवाल वाल्मीकि मंदिर मार्ग से होते हुए पंचकुइयां रोड, सीपी आउटर सर्किल, पालिका बाजार और कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर तक रोड करेंगे। वह जाम नगर स्थित नई दिल्ली विधानसभा के निर्वाचन अधिकारी को नामांकन का आवेदन देंगे।

मुख्यमंत्री ने रविवार को इसकी जानकारी खुद ट्विटर के माध्यम से दी है। रविवार को मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, सोमवार को मैं अपना नामांकन दाखिल करने जाऊंगा। अगर आप अपना आशीर्वाद और शुभकामनाएं देने आएंगे तो मुझे बहुत अच्छा लगेगा। नामांकन में बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना हैं। नई दिल्ली विधानसभा से वह तीसरी बार नामांकन करेंगे। इससे पूर्व उन्होंने वर्ष 2013 में तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ पहला नामांकन किया था। इसमें जीत दर्ज की थी। 2015 के में नई दिल्ली विधानसभा से जीत दर्ज केजरीवाल दूसरी बार मुख्यमंत्री बने थे।

video

Leave a Reply