LPG Gas Cylinder Price: लुधियाना में 25 रुपये महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर

0
164

लुधियाना। LPG Gas Cylinder Price: कमरतोड़ महंगाई में रसोई गैस का रेट आसमान पहुंच जाने से किचन का बजट बिगड़ गया है। 886.50 रुपये में मिलने वाला घरेलू गैस सिलेंडर के लिए अब 911.50 रुपये अदा करने पड़ रहे हैं। यानी उपभोक्ताओं को अब एक सितंबर से 25 रुपये ज्यादा अदा करने होंगे। इसी तरह व्यापारिक सिलेंडर का भी जनाजा निकल चुका है। पहले 1685 रुपये में मिलने वाले सिलेंडर की कीमत अब 1760 रुपये हो गई है। यानी कामर्शियल सिलेंडर में 75 रुपये की वृद्धि हुई है। गाैरतलब है कि पहले ही लाेग महंगाई से परेशान है।

Uttarakhand News: खटीमा का जवाब श्रीनगर से देगी भाजपा

LPG Gas Cylinder Price: का रेट बढ़ाना व्यापारियों के साथ धक्का

महानगर में चाय की दुकान से लेकर मिठाई बनाने वाले व्यापारियों का कहना है कि कमर्शियल सिलेंडरों का रेट चरम पर पहुंच जाने से अब व्यापारियों को भट्टी जलाने में सोचना पड़ रहा है। चाय बनाएं या मिठाई बनाएं भट्टी चलाना ही पड़ेगा और कमर्शियल सिलेंडर का रेट दो हजार के करीब पहुंच जाने से व्यापारियों का दिवाला निकालने पर पहुंच चुका है।

सरकार जरूरत के सामान का रेट न बढ़ाए

सत्यम स्वीट्स के मालिक स्वप्न शर्मा का कहना है कि सरकार जरूरत के सामान का रेट बढ़ाने से पहले सोचे कि पब्लिक पर इसका क्या असर पड़ेगा। एलपीजी सिलेंडरों में अचानक मूल्य वृद्धि के बारे में कैप कोऑर्डिनेटर हरदेव सिंह से बात करने पर उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में रसोई गैस का मूल्य वृद्धि होने से ही अपने यहां सरकार ने मूल प्रति किया है।

CM dhami in Pithauragarh: सुनी आपदा प्रभावित जुम्मा के ग्रामीणों की समस्याएं

Leave a Reply