PM Modi Lucknow Visit: CM योगी का मंत्रियों को 16 के सभी कार्यक्रम रद करने का निर्देश

लखनऊ। PM Modi Lucknow Visit:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 16 मई को कुशीनगर के बाद लखनऊ आगमन की तैयारियां जोरों पर हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद ही तैयारियों को परख रहे हैं। उन्होंने इसी दौरान सभी मंत्रियों को 16 मई के अपने सभी कार्यक्रम भी रद करने का निर्देश दिया है।

IRB II Administrative Building: का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण

योगी ने सभी मंत्रियों को 16 मई के अपने सारे कार्यक्रम को रद करने का निर्देश

कुशीनगर में भगवान महात्मा बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थल का दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लखनऊ (PM Modi Lucknow Visit) पहुंचेंगे।  लखनऊ में उनका प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक के साथ ही भोजन का भी कार्यक्रम है। इसी को देखते हुए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों को 16 मई के अपने सारे कार्यक्रम को रद करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री के निर्देश में सभी को 16 मई को लखनऊ में रहने को कहा गया है।

बुद्धपूर्णिमा के अवसर पर पीएम मोदी 16 मई को नेपाल में भगवान बुद्ध की जन्मस्थली लुम्बिनी जाएंगे। लुम्बिनी से लौटते समय वह शाम को लखनऊ में रुकेंगे। उनके सम्मान में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पांच, कालिदास मार्ग पर आयोजित होने वाले रात्रि भोज में राज्य सरकार के सभी मंत्री भी शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन के दृष्टिगत सभी मंत्रियों से कहा गया है कि वे अपनी कोरोना संक्रमण की जांच करा लें। सभी मंत्रियों को 16 मई की सुबह तक अपनी कोरोना जांच रिपोर्ट देनी होगी। कोरोना जांच रिपोर्ट 48 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुद्ध पूर्णिमा 16 मई को नेपाल के लुंबिनी जाकर वहां पर दर्शन करेंगे। वह दिल्ली से विशेष विमान से कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से हेलीकॉप्टर से लुंबिनी रवाना होंगे। पीएम मोदी के इस दौरे की तैयारियां परख रहे सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को कुशीनगर में रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लुंबिनी से वापसी के दौरान कुशीनगर में मुख्य महापरिनिर्वाण मंदिर में भगवान बुद्ध का दर्शन कर सकते हैं। इसी कारण सीएम योगी आदित्यनाथ भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली का दौरा करेंगे।

सोलह की शाम तिरंगा रोशनी के नाम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 मई की शाम को लखनऊ आएंगे। उस दिन एअरपोर्ट से लेकर मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पांच, कालिदास मार्ग तक की सड़क को तिरंगी लाइटों से जगमग करने की तैयारी है। एअरपोर्ट से कालीदास मार्ग के बीच में कुछ जगह पर वर्टिकल गार्डेंन बनाया जाएगा, जिससे रात में लाइटों के बीच फूल भी दिखाई दें। प्रधानमंत्री मोदी तो मुख्यमंत्री के सरकारी आवास में जाएंगे। जिसकी तैयारियों को लेकर अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया। प्रधानमंत्री को शाम को आना और फिर कुछ घंटे बाद लौटना है तो सड़क के दोनों तरफ के भाग को तिरंगा एलइडी लाइटों से सजाया जाए।

Terror Links In Kashmir: आतंकी गठजोड़ में शामिल तीन कर्मचारी बर्खास्त

Leave a Reply