Commonwealth Games: वेटलिफ्टिंग में 8वें मेडल की तलाश में पूनम

नई दिल्ली Commonwealth Games: कॉमनवेल्थ गेम्स का 5वां दिन भारत के लिहाज से बेहद खास होने वाला है। चौथे दिन भारत ने 3 मेडल जीतकर अपने मेडलों की संख्या को 9 कर लिया। चौथे दिन भारत ने जूडो में एक सिल्वर और एक ब्रोंज के अलावा वेटलिफ्टिंग में ब्रोंज मेडल जीता था। इसके अलावा चौथे दिन भारत बैडमिंटन, टेबल टेनिस और लॉन बाल इवेंट के फाइनल में पहुंचकर सिल्वर मेडल पहले ही पक्का कर चुका है। कॉमनवेल्थ गेम्स के 5वें दिन वह इन इवेंट में मेडल के रंग को बदलने के इरादे से उतरेगा। भारत, लॉन बाल इवेंट में पहली बार फाइनल में पहुंचा है जबकि बैडमिंटन के मिक्स्ड इवेंट में भारत के पास एकबार फिर से गोल्ड जीतने का मौका है। भारत अपने 5वें दिन की शुरुआत दोपहर 1 बजे लॉन बाल के इवेंट से करेगा जहां वुमेंस पेयर्स और ट्रिपल्स में भारत और न्यूजीलैंड की टीम आमने-सामने होगी।

National Herald Case: में ईडी की कई ठिकानों पर छापेमारी

वेटलिफ्टिंग के मुकाबले जारी

पूनम यादव 76 किलोग्राम भारवर्ग में रखेंगी दावेदारी, वेटलिफ्टिंग में 8वें मेडल पर नजर। पहले प्रयास में 95 किलोग्राम भार उठाएंगी।

हरजिंदर को मेडल के बाद इनाम

भारत के लिए कॉमनवेलथ गेम्स (Commonwealth Games) में हरजिंदर ने 71kg भार वर्ग में कांस्य पदक पक्का किया। इस शानदार कामयाबी के बाद उनको पंजाब सरकार की तरफ से 40 लाख का इनाम दिए जाने की घोषणा की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हरजिंदर की इस उपलब्धि पर उनको सुबह ट्विटर पर बधाई देते हुए सराहना की।

लॉन बाल वुमेंस पेयर्स और ट्रिपल्स के मुकाबले जारी

पेयर्स मुकाबले में 8-9 से पीछे चल रही हैं टीम जबकि ट्रिपल्स में 10-6 से बढ़त बनाए हुए है।

लॉन बाल मुकाबले में भारत की लवली चौबे और नयनमोनी सैकिया न्यूजीलैंड के खिलाफ वुमेंस पेयर राउंड 1 में खेल रही हैं।

एथलेटिक्स

दुती चंद, एम श्रीशेखर, सीमा पूनिया सहित कई एथलीट उतरेंगे। एम श्रीशंकर ग्रुप ए में तो अनीस ग्रुप बी में हैं।

भारत के लिए 5वें दिन गोल्ड मेडल मैच

लॉन बाल इवेंट (शाम 4.15 बजे)

भारत बनाम साउथ अफ्रीका

टेबल टेनिस (शाम 6 बजे)

भारतीय मेंस टीम सिंगापुर से खेलेगी।

बैडमिंटन, मिक्स्ड टीम इवेंट फाइनल (रात 10 बजे)

भारत बनाम मलेशिया

इसके अलावा भारत वेटलिफ्टिंग, एथलेटिक्स, हॉकी, स्क्वैश, बॉक्सिंग और स्वीमिंग जैसे इवेंट में अपनी दावेदारी रखेगा। वेटलिफ्टिंग में भारत पहले ही 7 मेडल जीत चुका है। 5वें दिन वेटलिफ्टिंग में 76 किलोग्राम भारवर्ग में पूनम यादव, 96 किलोग्राम भारवर्ग में विकास ठाकुर और 87 किलोग्राम भारवर्ग में उषा बनुर अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

Jabalpur Hospital Fire: जबलपुर के अस्‍पताल में आग लगने से मची अफरातफरी

Leave a Reply