पुष्कर सिंह धामी ने किया सचिवालय में पूजा अर्चना कर कार्य का शुभारंभ

0
254

देहरादून:  मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में पूजा अर्चना कर कार्य का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री बनने के बाद श्री पुष्कर सिंह धामी ने पहली बार सचिवालय पहुंचकर शासकीय कार्यों की शुरुआत की।

सुखबीर सिंह संधू ने नए मुख्य सचिव के रूप में अपना पदभार किया ग्रहण

 

शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने की आनलाइन बैठक में अटल उत्कृष्ठ विद्यालय की समीक्षा 

प्रदेश के विद्यालयी शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने विधान सभा स्थित कार्यालय कक्ष में आनलाइन बैठक में अटल उत्कृष्ठ विद्यालय की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में कहा अटल उत्कृष्ठ विद्यालय के प्रति विश्वास बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास किये जायेंगे। इस परियोजना का द्वितीय फेज भी प्रारम्भ कर दिया जायेगा। इसके अन्तर्गत जितने भी माध्यमिक स्कूल सी0बी0एस0सी0 के मानक को पूरा करते हैं, उन्हें शामिल किया जायेगा। इनसे सम्बन्धित विद्यालयों में अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई की जायेगी, इसके लिए शिक्षा विभाग में अंग्रेजी माध्यम में दक्ष शिक्षकों का चयन किया जायेगा। इससे संबंधित दुर्गम, अति दुर्गम क्षेत्र में सेवा करने वालों की सेवा एक वर्ष के स्थान पर दो-गुना गणना की जायेगी।

मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने कहा कि छात्रों की संख्या बढ़ाने के लिए गेस्ट फेकल्टी गुण-दोष के आधार पर लाई जायेगी। सचिव को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि समस्त बेसिक और माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति बनाई जाय।

EDUCATION MINISTER

बालीवुड ट्रेजडी किंग कहे जाने दिलीप कुमार का हुआ निधन

Leave a Reply